Home /News /lifestyle /

बनारसी साड़ी के साथ बालों को दें खास स्टाइल, फंक्‍शन में हर किसी की नजर रहेगी आप पर

बनारसी साड़ी के साथ बालों को दें खास स्टाइल, फंक्‍शन में हर किसी की नजर रहेगी आप पर

बनारसी साड़ी के साथ बालों में गजरा लगाया जा सकता है. Image : Instagram/kanganaranaut

बनारसी साड़ी के साथ बालों में गजरा लगाया जा सकता है. Image : Instagram/kanganaranaut

Hair Style Tips For Banarasi Saree: त्‍योहारों (Festival) के मौसम में बनारसी साडि़यों (Banarasi Saree) का क्रेज़ रहता लेकिन इसके साथ परफेक्‍ट हेयरस्‍टाइल (Hair Style) न हो तो पूरा लुक अधूरा लगता है.

    Hair Style Tips For Banarasi Saree: त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है. महिलाएं अपने आउट फिट की तैयारियां पूरी कर चुकी हैं. कपड़ों से लेकर हेयरस्टाइल तक फाइनल हो चुके हैं. फैशन डिजाइन बता रहे हैं कि इस फेस्टिवल (Festival) सीजन में ट्रेडिशनल साड़ियों के प्रति युवाओं का क्रेज देखने को मिल रहा है. महिलाएं दोबारा से हैंडलूम, कांजीवरम, बनारसी साडि़यों की तरफ अपना इंट्रेस्‍ट दिखा रही हैं. ऐसे में अगर आप भी बनारसी साड़ियों (Banarasi Saree) के अपने कलेक्‍शन को इस फेस्टिवल में दिखाने के बारे में सोच रही हैं तो वाकई ये आपका बेहतरीन फैशन सेंस हो सकता है.

    इन साड़ियों को कैरी करने से पहले कुछ बातों को ध्‍यान रखना जरूरी है. उदाहरण के तौर पर इनके साथ ज्‍वेलरी कैसी हो, फुटवियर है या नहीं, हेयर स्‍टाइल (Hair Style) कैसे बनाई जाए. तो आइए आज हम आपको यहां बताते हैं कि आप बनारसी साड़ियों के साथ किस तरह का हेयर स्‍टाइल बना सकते हैं जो दिखने में भी आकर्षक हो और बालों को स्टाइल करने में दिक्कत भी ना आए.

    ऐसे बनाएं हेयर स्‍टाइल

    1. हाफ बन

    हाफ बन हेयरस्टाइल आपके लुक को कूल बनाने के साथ साथ स्‍टाइलिश भी बनाता है. बनारसी साड़ियों के साथ आप इसे डे फंक्‍शन और नाइट फंक्‍शान दोनों में स्‍टाइल कर सकती हैं. हाफ बन बनाना भी बहुत ही आसान होता है और इसे बनाने में समय भी कम लगता है. आप बस इसे बनाने के लिए फ्रंट सेक्शन से बाल लें और उसे पीछे की तरफ ले जाएं. पिन की मदद से बन बना लें. बाकी बचे हेयर्स को आप ओपन छोड़ सकती हैं.

    इसे भी पढ़ें : फ्लोरल दुपट्टे को इस तरह करें स्टाइल, हर ड्रेस लगेगा नया-नया

     

    2. बन हेयरस्टाइल

    बनारसी साड़ी के साथ परफेक्ट इंडियन लुक चाहिए तो तो बन यानी जूड़ा परफेक्ट हेयर स्टाइल है. आप सामने पार्टीशन करें और जूड़े में वाइट गजरा लगाएं. इसे आप खुद आसानी से बना सकती हैं.

    3. पोनी टेल

    अगर आपके हेवी बाल हैं तो आप पोनीटेल बना सकती हैं. ये स्‍टाइल छोड़े और बड़े दोनों ही बालों पर जंचते हैं. आप अपने पोनीटेल में सुंदर सा क्लिप भी लगा सकती हैं.

    इसे भी पढ़ें : कमर के मोटापे की वजह से साड़ी पहनने से कतराती हैं? अपनाएं साड़ी स्‍टाइलिंग का ये तरीका

    4. चोटी गूथें

    अगर आपके लंबे या मिडियल लेंथ के बाल हैं तो आप ये हेयर स्टाइल बनाएं. बनारसी साड़ी पर फ्रेंच चोटी काफी जंचती है. ये आपके लुक को परफेक्ट बनाएगी और बाल फैलेंगे भी नहीं.

    5. वेवी लुक

    आप अगर खुले बाल रखना चाहती हैं तो अपने बालों में मेसी, कर्ली, बीच वेब्‍स, रोप ब्रेड जैसे हेयर स्‍टाइल भी कर सकती हैं.

    Tags: Fashion, Hair Beauty tips, Lifestyle

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर