Home /News /lifestyle /

कमर के मोटापे की वजह से साड़ी पहनने से कतराती हैं? अपनाएं साड़ी स्‍टाइलिंग का ये तरीका

कमर के मोटापे की वजह से साड़ी पहनने से कतराती हैं? अपनाएं साड़ी स्‍टाइलिंग का ये तरीका

साड़ी की पतली प्लेट्स बनाएं . Image : instagram/mouni roy

साड़ी की पतली प्लेट्स बनाएं . Image : instagram/mouni roy

Saree Styling: कई लड़कियां साड़ी (Saree) इसलिए नहीं पहनना चाहतीं क्‍योंकि उन्‍हें लगता है कि वे साड़ी में अधिक मोटी (Fat) नजर आएंगी.

    Saree Styling Tips: भारतीय परिधानों में साड़ी (Saree) अधिकतर लड़कियों के लिए ऑल टाइम फेवरेट ड्रेस में से एक है. देश ही नहीं, अब तो विदेशों में भी साड़ी का चलन बड़ी-बड़ी पार्टियों और फैशन शोज में देखने को मिलता है. बॉलीवुड में तो हिरोइन्‍स को ग्‍लैमरस दिखाना हो या क्‍लासी, साड़ियों का कई तरीके से उपयोग किया जाता रहा है.

    कई लड़कियां हैं जो साड़ी इसलिए पहनने से कतराती हैं क्‍योंकि उन्‍हें लगता है कि वो बेहतर तरीके से इसे कैरी नहीं कर सकतीं और वे पतली (Slim) दिखने की जगह चर्बीदार और मोटी नजर आएंगी. जबकि ऐसा कतई नहीं हैं. अगर आपकी भी ये समस्‍या है तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप साड़ी को किस तरह ड्रेप करें कि आप खूबसूरत नजर आएं.

    पतली और लंबी दिखने के लिए

    अगर आप लंबी दिखना चाहती हैं तो साड़ी की पतली प्लेट्स बनाएं और उसे कंधे पर पिन लगाकर सेट कर लें. आप इनके साथ अगर विदाउट स्लीव्स का ब्लाउज पहनें तो अधिक ग्‍लैमरस नजर आएंगी.

    इसे भी पढ़ें : हेयर कलरिंग से पहले इन 5 बातों का रखें ख्याल, बाल दिखेंगे सिल्‍की और खूबसूरत

    पेट की चर्बी को इस तरह छिपाएं

    पेट पर अगर चर्बी है तो आप इन्‍हें पूरी तरह से पल्लू से कवर करें और बैक को ग्‍लैमरस बनाएं. आप साड़ी के पल्‍लू को पीछे से लूज रखें और डीप नेक ब्‍लाउज पहनें. इससे आपके पल्‍लू में छिपे पेट की चर्बी की तरफ किसी की नजर नही पड़ेगी.

    ग्‍लैमरस दिखना हो तो ये करें

    अगर आप बोल्ड लुक चाहती हैं तो ग्‍लैमरस और डिजाइनर ब्‍लाउज पहनें, जिसका बैक बटन हो. अब आप साड़ी के पल्‍लू को लूज छोड़कर रख सकती हैं. ये आपके लुक को ग्‍लैमरस टच देगा.

    सेक्‍सी और एलीगेंट दिखना हो तो ऐसे पहनें साड़ी

    आप शिफॉन की प्‍लेन साड़ी पहनें और उसके साथ डीप नेक ब्‍लाउज कैरी करें. साड़ी के पल्‍लू से फ्रंट साइट पूरा बॉडी कवर करें और बैक ओपन रहने दें. ऐसा करने से आप एलीगेंट दिखेंगी.

    शेपवियर पेटीकोट का करें प्रयोग

    आजकल शेपवियर पेटीकोट बाजार में आसानी से मिल जाते हैं. आप अपनी शिफॉन, जॉर्जेट, नेट की साड़ी के लिए ऐसे ही पे‍टीकोट खरीदें और पहनें. ये आपके पेट को अंदर की तरफ दबाकर रखेगा और परफेक्‍ट फीगर देगा. हांलाकि, खुद को किसी से कम न समझकर और बॉडी शेमिंग न करते हुए आप हर तरह से खूबसूरत लगेंगी. साड़ी के साथ बिंदी लगाना न भूलिएगा.

    Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर