Home /News /lifestyle /

tips to choose best dress for cocktail party in hindi mt

कॉकटेल पार्टी में सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बने रहने के लिए अपनाएं ये टिप्स

पार्टी में डार्क कलर की ड्रेस पहनना बेस्ट है-Image/Canva

पार्टी में डार्क कलर की ड्रेस पहनना बेस्ट है-Image/Canva

पार्टी वियर ड्रेसेस का चुनाव करना काफी मुश्किल काम होता है. कॉकटेल पार्टी के लिए बेस्ट अटायर की तलाश लगभग सभी को रहती है. ऐसे में कॉकटेल पार्टी की ड्रेस चूज करते हुए कपड़े के फैब्रिक और कलर पर ध्यान देना ज़रूरी होता है. कॉकटेल पार्टी में किन बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है, आइए जानते हैं.

अधिक पढ़ें ...

Fashion Tips: आमतौर पर लोगों के पास कपड़ों का अच्छा-ख़ासा कलेक्शन होता है. अगर बात किसी खास फंक्शन में जाने की हो, तो लोगों को बेस्ट ड्रेस चूज करने में घंटों लग जाते हैं. अलग-अलग तरह की पार्टी के हिसाब से ड्रेस का सेलेक्शन काफी मुश्किल काम होता है. कॉकटेल पार्टी भी इन्हीं में से एक है. ऐसे में अगर आप भी कॉकटेल पार्टी में जाने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो कुछ टिप्स की मदद लेकर आप आसानी से पार्टी की शान बन सकते हैं.

दरअसल पार्टी में सबसे स्पेशल दिखना लगभग हर किसी की ख्वाहिश होती है. इसी के चलते कॉकटेल पार्टी में बेस्ट लुक कैरी करने के लोगों को ज्यादा मशक्कत करने की ज़रूरत पड़ती है. हालांकि इस दौरान आप कुछ कॉमन टिप्स फॉलो करके पार्टी का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बन सकते हैं. आइए जानते हैं कॉकटेल पार्टी में परफेक्ट लुक पाने के कुछ खास तरीके, जिन्हें ट्राई करके आप आसानी से पार्टी में परफेक्ट लुक पा सकते हैं.

कॉकटेल ड्रेस
आमतौर पर थीम बेस्ड पार्टी की ड्रेस को दोबारा पहनने के लिए लोगों को कई बार सोचना पड़ता है. लेकिन कॉकटेल अटायर के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. कॉकटेल अटायर को आप कॉकटेल पार्टी के अलावा रिसेप्शन, डिनर डेट और इवनिंग इवेंट में भी आराम से कैरी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बिना जिम गए स्लिम दिखना चाहती हैं, तो फॉलो करें ये ड्रेसिंग टिप्‍स

फैब्रिक पर फोकस करें
कॉकटेल पार्टी के लिए कुछ खास फैब्रिक वाली ड्रेस पहनना ही बेस्ट रहता है. इसके लिए आप वेलवेट और सिल्क फैब्रिक की ड्रेस कैरी कर सकते हैं. इससे आपका लुक काफी क्लासी नजर आएगा और आपका ड्रेसिंग सेंस भी सबसे डिफरेंट लगेगा.

कैजुएल ट्राई करें
कॉकटेल पार्टी में सिर्फ फॉर्मल ड्रेस पहनना ज़रूरी नहीं है. अगर आप चाहें, तो कुछ खास तरह से कैजुअल ड्रेस में भी स्मार्ट और कूल लग सकते हैं. इसके लिए कैजुअल शर्ट के ऊपर कोट या डेनिम जींस कैरी करना अच्छा ऑप्शन है.

रंग को न करें अनदेखा
कॉकटेल पार्टी में बेस्ट अटायर पहनने के लिए कलर पर ध्यान देना भी बेहद ज़रूरी है. वैसे तो कॉकटेल पार्टी का ड्रेस कोड इनविटेशन में मेंशन रहता है. मगर, ऐसा न होने की स्थित में डार्क कलर की ड्रेस पहनना आपके लिए बेस्ट है. पार्टी में जहां माइल्ड ब्लू कलर आपको रॉयल लुक देने का काम करता है, वहीं व्हाइट टी शर्ट में फोटोज काफी अच्छी आती हैं.

ये भी पढ़ें: ऑफिस जाने के लिए फॉलो करें ये ड्रेसिंग सेंस, परफेक्ट स्टाइलिंग के साथ पाएं कंफर्टेबल फीलिंग

सफाई पर दें ध्यान
कपड़ों के फैब्रिक और कलर के अलावा सफाई का खास ख्याल रखना न भूलें. कॉकटेल अटायर कैरी करने से पहले कपड़ों की सफाई और क्रीज चेक कर लें. साफ-सुथरे और चमकदार कपड़े आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर