हेयर कलर टिकेगा लंबे समय तक, करें ये एक काम

अगर बालों में पसीना या तेल की मात्रा रह जाएगी तो बालों पर कलर अच्छे से नहीं चढ़ता है...

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 3:02 PM IST
हेयर कलर टिकेगा लंबे समय तक, करें ये एक काम
हेयर कलर टिकेगा लंबे समय तक, करें ये एक काम
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 3:02 PM IST
इंसान की खूबसूरती और पर्सनालिटी में बालों की एक अहम भूमिका होती है. बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए ही लोग तरह तरह के हेयर केयर प्रोडक्ट आजमाते हैं और पार्लर में घंटों समय बर्बाद करते हैं. आपके बाल आपको एक अलग लुक देते हैं इस बात में कोई दोराय नहीं है. तभी तो कुछ लोग भीड़ से हटकर दिखने के लिए अपने बालों को कलर कराते हैं. लेकिन कई बार कलर करवाने के बाद उन्हें पछतावा भी होता है कि अगर कुछ अलग ट्राई करते तो शायद बेहतर रहता. वहीं कई लोग ऐसे भी होते हैं जो इस बात को लेकर उहापोह में रहते हैं कि कलर करवा तो लिया है लेकिन क्या यह लंबे समय तक टिकेगा. आइए जानते हैं कुछ ऐसे तरीके जिन्हें आप आजमाते हैं तो आपके हेयर कलर लंबे समय तक टिकेगा.

इसे भी पढ़ें: पेट की चर्बी छुपाने में मदद करेंगे ये कपड़े

हेयर कलर कराने से पहले बालों को शैम्पू से अच्छे से धोकर साफ कर लें. अगर बालों में पसीना या तेल की मात्रा रह जाएगी तो बालों पर कलर अच्छे से नहीं चढ़ेगा. इस वजह से यह लंबे समय तक बरक़रार भी नहीं रह पाएगा.

इसे भी पढ़ें: अंक भी करते हैं चमत्कार! क्या बदल कर रख देते हैं भाग्य?

बालों को सामान्य तापमान के पानी से धुलें. नहाते वक्त बहुत ज्यादा गर्म पानी का प्रयोग न करें तो बेहतर होगा. गर्म पानी से बाल रूखे हो जाते हैं और उनकी स्वाभाविक नमी भी नष्ट हो जाती है और हेयर कलर भी उतर जाता है.

सप्ताह में एक बार बालों में तेल की चंपी जरूर करें ताकि आपके बाद स्वस्थ्य और मजबूत हों. इससे बाल झड़ने और dandruff की समस्या भी कम हो जाती है और हेयर कलर भी काफी लंबे समय तक बरकरार रहता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 10:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...