Weight Loss Tips: ब्लैक कॉफी में इन 4 चीजों को मिलाकर पीने से वजन होगा कम

Weight Loss Tips: ब्लैक कॉफी में इन 4 चीजों को मिलाकर पीने से वजन होगा कम
मैजिकल ब्लैक काफी के फायदे.

अगर मोटापे (obesity) या वेट बढ़ने से आप परेशान हैं और अपना वजन कम (Weight Loss) करना चाहती हैं तो हम आपको इसका बहुत ही आसान तरीका बता रहे हैं. इसके लिए आपको मैजिक ब्लैक कॉफी रेग्युलर पीनी होगी.

  • Share this:
महिलाएं अपनी फिटनेस को लेकर फाफी सीरियस होती हैं. किसी भी उम्र की महिला मोटी नहीं दिखना चाहती. स्लिम और फिट दिखने के लिए महिलाएं कई तरह के मेडिकल प्रोडक्टस यूज करती हैं और जिम में खूब पसीना बहाती हैं. क्योंकि उन्हें पता है कि शरीर में फैट बढ़ने से वेट और स्किन दोनों ही प्रभावित होते हैं. मोटापा अपने साथ कई बीमारियां भी लाता है. विशेषज्ञ कहते हैं कि गलत खान-पान और बिजी लाइफस्टाइल के कारण शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ने के कारण ऐसा होता है. इससे महिलाओं के लुक्स पर बुरा असर पड़ता है.

मोटापे और फैट से बचने के लिए कई फिटनेस ट्रेनर अलग- अलग ट्रिक बताते हैं, जिसको अपनाकर फैट को कम कर सकते हैं. आइए आज हम आपको एक फिटनेस ट्रेनर के द्वारा बताई गई मैजिकल कॉफी के बारे में बताते हैं. इस काफी में ये चार चीजें मिलाकर एक महीने तक पीने से फैट को कम किया जा सकता है. आइए इसको बनाने के तरीके और इसके फायदे के बारे में जानते हैं...
मैजिकल ब्लैक कॉफी रेसिपी की सामग्री
1/2 कप पानी
1 छोटा चम्मच कॉफी
1 छोटा चम्मच जायफल पाउडर


1 छोटा चम्मच काको पाउडर
1 छोटा चम्मच दालचीनी पाउडर
1 चम्मच नारियल का तेल

ऐसे बनाएं मैजिकल काफी
सबसे पहले पानी को उबालें और उसमें कॉफी डालें और इसे छान लें. इसके बाद कॉफी में जायफल पाउडर, काको पाउडर और दालचीनी पाउडर डालें. इसे अच्छे से मिला लें. इसके बाद आप कॉफी में एक चम्मच नारियल का तेल डालें. इस कॉफी को आप सुबह वॉक या एक्सरसाइज करने से पहले रोज पीयें. यह काम आपको एक महीने से ज्यादा समय तक करना होगा.

क्या होगा फायदा
- कॉफी दुनिया का सबसे फाइनेस्ट एंटीऑक्सीडेंट होता है. अगर आप रोज आधा कप कॉफी पीती हैं तो इससे आपकी स्किन यूथ फुल बनी रहेगी.
- जायफल फाइबर का अच्छा सोर्स होता है. अगर इसका रोज सेवन करें तो यह तेजी से वजन को कम करता है. इसमें हाई सेचुरेटेड फैट होता है इसलिए इसे थोड़ी मात्रा में ही कंज्यूम करना चाहिए. कई बार इसको लेने से आपको भूख कम लगती है.
- दालचीनी शरीर में मौजूद अतिरिक्त चर्बी को घटाने वाले हार्मोन्स की मात्रा को बढ़ाता है. यह मेटाबॉलिज्म रेट को भी बढ़ाता है. अगर आप रोज दालचीनी को आहार में शामिल करती हैं तो इससे आप ज्यादा कैलोरीज बर्न कर पाएंगी.
- कोको पाउडर को चॉकलेट पाउडर समझने की भूल न करें ये कोको बींस से बना होता है. इसमें बिलकुल भी वसा और चीनी नहीं होती है. अच्छी बात यह है कि इससे मेटाबॉलिज्म बढ़ता है अगर आप इसे वर्कआउट से पहले पीती हैं तो आप इसे प्रोटीन शेक के साथ मिला कर पी सकती हैं. यह पाउडर एंटीइंफ्लेमेशन की तरह काम करता है. इससे आपका वजन तेजी से घटता है.

ये भी पढ़ें- सिर दर्द और खांसी को ना करें इग्नोर, हो सकती है ये बड़ी बीमारी, जानें इसका देशी इलाज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading