Father's Day 2021 Google Doodle: गूगल ने GIF ग्रीटिंग कार्ड के डूडल के साथ फादर्स डे की दी शुभकामनाएं

फादर्स डे पर खास गूगल डूडल.

Father's Day 2021 Google Doodle: फादर्स डे पर बनाया गया यह डूडल पिताओं को सम्मान (Respect) जताता है. यूजर्स इस डूडल के जरिए वर्चुअल कार्ड्स (Virtual Cards) बनाकर अपने पिता को भेज सकते हैं.

  • Share this:
    Father's Day 2021 Google Doodle: आज दुनियाभर में फदर्स दे (Father's Day 2021) मनाया जा रहा है. कोरोना काल में भले इसे मनाने का अंदाज कुछ अलग हो लेकिन इस खास अवसर को ध्यान में रखते हुए गूगल (Google) ने सभी पिताओं के लिए एक स्पेशल डूडल बनाया है. फादर्स डे पर बनाया गया यह डूडल पिताओं को सम्मान जताता है. यूजर्स इस डूडल के जरिए वर्चुअल कार्ड्स बनाकर अपने पिता को भेज सकते हैं. वहीं, यह डूडल उस वक्त की याद दिलाता है, जब इस तरह के मौकों पर लोग अपने हाथों से कार्ड्स बनाते थे. आपको बता दें कि फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. इस बार गूगल ने जीआईएफ ग्रीटिंग कार्ड के एक इनोवेटिव गूगल-डूडल के साथ फादर्स डे की शुभकामनाएं दी हैं. इस साल पिता और उनके स्नेह का सम्मान करने के लिए आज फादर्स डे मनाया जा रहा है.

    सन 1910 में पहली बार वॉशिंगटन में फदर्स डे मनाया गया था. वॉशिंगटन के स्पोकन शहर में रहने वाली लड़की सोनोरा डॉड ने फादर्स डे की शुरुआत की थी. फादर्स डे, पैरेंटल बॉन्ड का सम्मान करने और अपने बच्चों के जीवन में उनके सभी प्रयासों और योगदान के लिए एक पिता की तारीफ करने का दिन है. इस दिन आप अपने पिता के लिए अपने प्यार का इजहार करने का अवसर लें और अपनी भावना को व्यक्त करें.

    इसे भी पढ़ें : Father’s Day 2021 Wishes & Messages: इन संदेशों के जरिये अपने पिता को दें फादर्स डे की शुभकामनाएं

    दुनिया के अलग अलग देशों में फादर्स डे की तारीख अलग-अलग होती है जबकि भारत अमेरिकी तिथि का पालन करता है. पुर्तगाल, स्पेन, क्रोएशिया, इटली जैसे कैथोलिक यूरोपीय देशों में फादर्स डे 19 मार्च को मनाया जाता है जो सेंट जोसेफ दिवस है. वहीं ऑस्ट्रेलिया में इसे सितंबर के पहले रविवार को मनाया जाता है. नॉर्वे, स्वीडन और फिनलैंड में फादर्स डे नवंबर में दूसरे रविवार को मनाया जाता है. रूस में इसे 23 फरवरी को मनाते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.