Father’s Day 2021 : फादर्स डे पर अपने पिता को इस तरह स्‍पेशल कराएं फील, अपनाएं ये अनोखे तरीके

इस दिन आप उनके पसंद की चीजों की लिस्‍ट बनाएं और उन्‍हें तोहफे में दें. Image Credit : Shutterstock

Father’s Day 2021 : अगर आप इस फादर्स डे पर अपने पिता (Father) को खास महसूस (Special Feel) कराना चाहते हैं तो यहां बताए गए कुछ अनोखे तरीकों की मदद लें. निश्चित रूप से आप दोनों के बीच स्‍पेशल बॉन्डिंग बनेगी.

  • Share this:
    Father’s Day 2021 Unique Ways To Make Your Dad Feel Special : जब भी पापा (Father) शब्द कान में पड़ता है तो जेहन में एक जिम्‍मेदार और कर्तव्‍यों से भरे एक इंसान की छवि उभरती है. परिवार और बच्‍चों के बेहतर भविष्‍य के लिए वह कभी कठोरता की मूर्ति बन जाता है तो कभी दुलार और कोमलता का प्रतीक. ये दोनों ही चीजें एक बच्‍चे के लिए बेहतर भविष्‍य के लिए जरूरी है. ऐसे में आज हम जो भी खुशहाल जीवन जी रहे हैं इसका बहुत बड़ा श्रेय पिता को जाता है. वैसे तो माता पिता का कर्ज कभी नहीं उतारा जा सकता और ना ही प्‍यार या रिस्‍पेक्‍ट दिखाने का कोई खास दिन हो सकता है लेकिन कुछ खास दिनों पर आप उन्‍हें स्‍पेशल (Special) फील कराकर अपनी भावनाओं को व्‍यक्‍त जरूर कर सकते हैं.ऐसे में अगर आप भी अपने हेक्टिक लाइफ में पिता के साथ अपने रिश्‍ते को खास बनाना चाहते हैं तो यहां कुछ तरीके बताए जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने प्‍यारे पापा को स्‍पेशल फील (Feel) करा सकते हैं. आइए जानते हैं क्‍या हैं वे तरीके.

    1.फैमिली सरप्राइज पार्टी करें अरेंज

    कोरोना काल में पार्टी करना तो संभव नहीं लेकिन आप घर पर परिवार वालों के साथ एक सरप्राइज पार्टी जरूर अरेंज कर सकते हैं. इस अवसर पर आप फादर्स डे स्‍पेशल डेकोरेशन करें, पापा के पसंद की थीम मेन्‍यू बनाएं, एक क्‍यूट सा लेटर लिखें जिसमें आप परिवार के अन्‍य सदस्‍यों की भी मदद ले सकते हैं. सभी अच्‍छी तरह से तैयार होकर साथ में लंच और डिनर करेंऔर फोटो विडियोज लेना ना भूलें. निश्चित रूप से पेंडेमिक्‍स के इस दौर में आपके डैड स्‍पेशल महसूस करेंगे.





    इसे भी पढ़ें : Father’s Day 2021 Wishes & Messages: इन संदेशों के जरिये अपने पिता को दें फादर्स डे की शुभकामनाएं



    2.घर वाले साथ में करें मूवी मैरथन

    क्‍या हो अगर आप घर पर ही थिएटर का मजा लें. अगर आपके पापा मूवी देखना पसंद करते हैं तो उनके पसंद वाली फिल्‍में साथ में मिलकर देखें और पॉपकॉर्न का मजा लें. घर पर बने तरह तरह के स्‍नैक्‍स और मॉकटेल का भी सब मिलकर मजा ले सकते हैं.

    3.फन गेम होगा मजेदार

    अगर आपके पिता स्‍पोर्ट्स पसंद करते हैं तो आप अपने बैकयार्ड या घर में ही परिवार के सभी सदस्‍यों के साथ कोई गेम कॉम्‍पेटिशन ऑर्गेनाइज करें. इसमें विनर और रनरअप के लिए अवार्ड तय करें. निश्चित रूप से ये मजेदार और यादगार लम्‍हा होगा.

    4.पसंद की चीज तोहफे में दें

    अपनी जिंदगी में अक्‍सर पिता इतना बिजी होते हैं कि वे खुद के शौक की चीजें नहीं खरीद पाते. यही नहीं, लाइफ टाइम वे खुद से ज्‍यादा बच्‍चों के पंसद की ही परवाह करते रह जाते हैं. ऐसे में इस दिन आप उनके पसंद की चीजों की लिस्‍ट बनाएं और उन्‍हें तोहफे में दें. यह तोहफे उन्‍हें इमोशनल कर सकते हैं.





    इसे भी पढ़ें : Father’s Day 2021: कोरोना काल में घर पर हैं तो फादर्स डे को ऐसे बनाएं खास



    5.उनके लिए निकालें समय

    आज के बिजी शेड्यूल में लोगों के पास एक दूसरे के लिए समय नहीं होता. ऐसे में अगर आप  एक दिन पिता के नाम करें तो इससे बढ़िया तोहफा आपके पिता के लिए कुछ हो ही नहीं सकता. आप दफ्तर से एक दिन ऑफ लें और पिता के साथ क्‍वालिटी टाइम बिताएं. इस दिन उनकी जरूरतों को जानें, उनका अगर कोई काम अटका हुआ है तो उसे पूरा करें. अगर आप अलग फ्लैट में रहते हैं तो उस दिन सुबह सुबह पिता के घर जाएं और उनका हर काम अपने हाथों से करें. यकीन मानिए आपके पिता के लिए इससे अच्‍छा पल कुछ नहीं हो सकता. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.