Home /News /lifestyle /

Feng Shui Tips: हर काम में सफलता पाने और सुख-समृद्धि से घर को भरने के लिए इस जगह जरूर लगाएं शीशा

Feng Shui Tips: हर काम में सफलता पाने और सुख-समृद्धि से घर को भरने के लिए इस जगह जरूर लगाएं शीशा

दरवाजे के पीछे न लगाएं शीशा

दरवाजे के पीछे न लगाएं शीशा

Feng Shui Tips: कई बार बहुत कोशिशों के बावजूद किसी भी काम में सफलता (Success) नहीं मिलती है. घर में सुख-समृद्धि की कमी भी रहती है. ऐसे में व्यक्ति तरह-तरह के उपाय आजमाता है. अगर आप भी किसी ऐसी स्थिति से गुजर रहे हैं और आपको कोई और रास्ता नजर नहीं आ रहा है. तो आप फेंगशुई (Feng Shui) के अनुसार आइने यानी शीशे के कुछ उपाय आजमा सकते हैं. इनको अपनाकर आप अपनी परेशानियों में काफी हद तक कमी महसूस करेंगे. इन टिप्स के अनुसार आपको शीशे (Mirror) को कुछ खास जगहों पर लगाने की जरूरत है. तो वहीं इन बातों का भी ध्यान रखना है कि शीशे को किन जगहों पर लगाना शुभ नहीं होता है.

अधिक पढ़ें ...

Feng Shui Tips For Installing Mirror: कभी-कभी लोगों को ऐसे वक्त का सामना भी करना पड़ता है जब चारों ओर निराशा ही नज़र आती है. किसी भी काम में सफलता (Success) नहीं मिलती और कोई भी काम आसानी के साथ नहीं बनता है. ऐसे में व्यक्ति खुद को बहुत ही मजबूर महसूस करता है और तरह-तरह के उपाय आजमाता है. ऐसे में कई बार लोग फेंगशुई (Feng shui) और वास्तु टिप्स (Vastu tips) की मदद लेते हैं. अगर आप भी किसी ऐसी स्थिति से गुजर रहे हैं और आपको कोई और रास्ता नजर नहीं आ रहा है. तो आप भी इन फेंगशुई और वास्तु टिप्स की मदद ले सकते हैं.

आज हम आपको फेंगशुई के अनुसार आइने यानी शीशे के कुछ उपाय (Feng shui mirroe tips) बताते हैं. जिनको अपनाकर आप अपनी परेशानियों में काफी हद तक कमी महसूस करेंगे. इन टिप्स के अनुसार आपको शीशे को कुछ खास जगहों पर लगाने की जरूरत है. तो वहीं इन बातों का भी ध्यान रखना है कि शीशे को किन जगहों पर लगाना शुभ नहीं होता है. तो आइये जानते हैं कि शीशे को किन जगहों पर रखना शुभ और किन जगहों पर रखना शुभ नहीं होता है.

ईशान कोण की दीवार पर लगाएं आइना

घर में सुख-समृद्धि का वास हो और कामों में सफलता मिले इसके लिए घर के ईशान कोण की दीवार पर एक आइना लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कांच का टूटना हमेशा अशुभ नहीं होता, इसके शुभ संकेतों के बारे में यहां जानिए

दुकान पर इस जगह लगाएं आइना

दुकान में कारोबार अच्छा चले और तरक्की मिलती रहे, इसके लिए दुकान में उस जगह पर आइना लगाएं जहां से अंदर आने के दरवाजे का प्रतिबिंब नजर आता हो.

दुकान में ईशान कोण में न लगाएं आइना

अगर आप दुकान या कारखाना चलाते हैं तो कभी भी दुकान, कारखाना  या शोरूम की छत पर कभी भी आइना न लगाएं. ऐसा करना व्यापार में नुकसान की वजह बन सकता है.

दरवाजे के पीछे न लगाएं शीशा

घर में बरकत और खुशहाली के लिए घर के किसी भी कमरे में दरवाजे के पीछे दर्पण न लगाएं. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास खत्म होने लगता है.

ये भी पढ़ें: New Year 2022 Vastu Tips: नव वर्ष से पहले घर में ले आएं ये चीजें, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

शुभ दिशा में लगाएं आइना

अगर आप चाहते हैं कि घर में शुभ दिशाओं का प्रभाव बढ़े और अशुभ दिशाओं के असर को कम किया जा सके. इसके लिए शुभ दिशाओं में अंदर की तरफ और अशुभ दिशाओं में बाहर की तरफ देखता हुआ शीशा लगाएं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Dharma Aastha, Lifestyle, Tips and Tricks, Vastu tips

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर