लॉकडाउन में मैदा आपकी स्किन पर लाएगा ग्लो, ऐसे करें इस्तेमाल

लॉकडाउन में मैदा आपकी स्किन पर लाएगा ग्लो, ऐसे करें इस्तेमाल
स्‍किन पर रिंकल्‍स, दाग-धब्‍बे या सनबर्न की समस्या है तो उन्‍हें मिटाने के लिए आप मैदे की मदद ले सकते हैं.

मैदा त्‍वचा पर नजर आने वाले पिंपल्स (Pimples) के निशान या फिर टैनिंग (Tanning) को दूर कर स्‍किन को चमकदार (Glowing Skin) और साफ बनाता है.

  • Share this:
अब तक आपने पूड़ी, पराठा, समोसा बनाने के लिए मैदे (Maida) का इस्‍तेमाल किया होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि मैदा आपकी स्‍किन (Skin) को भी निखार सकता है. जी हां मैदा आपके स्किन का ग्लो कुछ ही दिनों में बढ़ा सकता है. मैदा त्‍वचा पर नजर आने वाले पिंपल्स (Pimples) के निशान या फिर टैनिंग (Tanning) को दूर कर स्‍किन को चमकदार (Glowing Skin) और साफ बनाता है. अगर आपकी स्‍किन पर रिंकल्‍स, दाग-धब्‍बे या सनबर्न की समस्या है तो उन्‍हें मिटाने के लिए आप मैदे की मदद ले सकते हैं.

दरअसल मैदा स्‍किन पर जमी हुई डेड स्किन सेल्स को निकालता है, जिससे स्किन पोर्स अच्‍छी तरह से साफ हो जाते हैं. यह गहराई से अंदर जाता है और पोर्स की सफाई करता है. इस पैक को नियमित इस्‍तेमाल करने से स्‍किन से झुर्रियां भी दूर होंगी. अगर आपकी स्‍किन ऑयली है तो इस पैक में एलोवेरा या नींबू का रस जरूर मिलाएं. आइए जानते हैं कैसे करें इसका इस्तेमाल.

मैदा फेस पैक के लिए सामग्री
मैदा
टमाटर का जूस


दही
दूध का पाउडर
शहद

फेस पैक बनाने की विधि
इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच दही लें. फिर इसमें एक छोटा चम्मच मिल्‍क पाउडर और एक चम्मच टमाटर का रस मिलाएं. अब इसमें एक चम्‍मच मैदा मिलाएं. अगर आपकी स्‍किन ऑयली है तो इसमें आधा चम्मच शहद जरूर मिलाएं. इन सभी चीजों को अच्छे से मिलाएं और पेस्ट बना लें. आपका मैदा फेस पैक तैयार है. इस मास्क को अपनी त्वचा पर लगाएं और इसे पूरी तरह सूखने दें. सूखने के बाद स्किन को सादे पानी से अच्छे से धोएं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज