Fish Parcels Recipe: यमी फिश पार्सल्स खाकर भूल जाएंगे 'माछी-भात'



फिश पार्सल्स रेसिपी (pic credit: instagram/jisha_sadanandan)
फिश पार्सल्स रेसिपी (pic credit: instagram/jisha_sadanandan)

फिश पार्सल्स रेसिपी (Fish Parcels Recipe): आज संडे (Sunday) को छुट्टी के दिन हम आपके लिए लेकर आए हैं सीफूड (Sea food)फिश पार्सल्स की रेसिपी (Fish Parcels Recipe). बस इन कुकिंग टिप्स को अपनाएं और बन जाएं मास्टर शेफ (Master Chef)...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 3:30 PM IST
  • Share this:
फिश पार्सल्स रेसिपी (Fish Parcels Recipe): आज संडे है. आज कल दिन ज्यादातर लोग अपने परिवार के साथ कुछ अच्छा खाते-पकाते हुए बिताएंगे. वीकेंड ही वो टाइम होता है जब आप कुछ अलग और स्पेशल ट्राई कर सकते हैं. कई लोगों को सीफूड काफी पसंद होता है. सीफूड बनने में थोड़ा वक्त लेता है. इसलिए आज संडे (Sunday) को छुट्टी के दिन हम आपके लिए लेकर आए हैं सीफूड (Sea food)फिश पार्सल्स की रेसिपी (Fish Parcels Recipe). बस इन कुकिंग टिप्स को अपनाएं और बन जाएं मास्टर शेफ (Master Chef)...

इस रेसिपी का वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

फिश पार्सल्स बनाने के लिए सामग्री:



सुरमई/ किंग फिश 4
लेमनग्रास का डंठल तिरछे स्लाइस किये हुए४ इन्च
1 नींबू का रस
हरे प्याज़ पत्तियों समेत पतले स्लाइस किये हुए-4
ड्राईड टमाटर 4 बड़े चम्मच
अदरक पतले स्ट्रिप्स कटे हुए 1 इन्च
नमक स्वादानुसार
फिश पार्सल्स की रेसिपी:

-फिश पार्सल्स बनाने के लिए सबसे पहले ओवन को 180° सेल्सियस तक प्री-हीट कर लें. अब किचन के काउंटर में दो बटर पेपर फैलाएं. बटर पेपर के दो टुकड़े भी कर लें.

-अब फिश अपर को नमक और नींबू का रस लगाकर अच्छे से रगड़ लें . हर पार्सल के लिए पेपर के बड़े गोलों पर मछली का एक-एक टुकड़ा रखें, इसपर हरी प्याज , ड्राईड टमाटर, लेमनग्रास और अदरक की पट्टियां रखें.

-अब जिस पेपर पर फिश रखी है उसे चारों तरफ से अच्छे से ढक दें ताकि यह खुला ना रहे.

-अब इन पार्सलों को एक बेकिंग ट्रे पर रखें, ट्रे को प्री-हीट ओवन में डालें और 15 मिनट तक बेक करें. लीजिए तैयार है आपका फिश पार्सल्स.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज