जानिए 45 साल की उम्र में भी मलाइका कैसे दिखती हैं जवां? ये है उनका डायट प्लान

45 साल की उम्र में भी मलाइका खुद को फिट रख पाती हैं. कैसे? जानते हैं उनकी डेली रुटीन और फिट रहने का फंडा. जो साबित कर रहे हैं इंस्टाग्राम फोटो और वीडियो.

News18Hindi
Updated: January 9, 2019, 2:17 PM IST
जानिए 45 साल की उम्र में भी मलाइका कैसे दिखती हैं जवां? ये है उनका डायट प्लान
मलाइका फिटनेस
News18Hindi
Updated: January 9, 2019, 2:17 PM IST
कहते हैं 'ऐज इज़ जस्ट अ नंबर'. यानी उम्र चाहे कोई भी क्यूं न हो, अगर लोग अपनी फिटनेस पर ध्यान देते हैं तो वे उतने ही ग्लैमरस दिखाई देते हैं, जितने कि वे अपनी यंग ऐज में दिखाई देते थे. और इसे साबित किया है बॉलीवुड की ग्लैमरस क्वीन मलाइका अरोड़ा खान ने.

45 साल की उम्र में होने के बावजूद वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी सुर्खियां बटोरती हैं. हाल ही में उन्होंने एक योग सेंटर भी खोला है जो मुंबई में है. वहां सिर्फ योग ही नहीं और भी कई एक्सरसाइज सिखाई जाती हैं जिससे व्यक्ति स्वस्थ और हेल्दी लाइफ जी सके.

अप्सरा रेड्डी पर पुलिस वाले ने किया था गंदा कमेंट, कार रोक करने लगा था ऐसी डिमांड

वह चेहरे से जितनी यंग दिखती देती हैं, अंदर से उतनी ही मज़बूत भी हैं. इस साल लगता है मलाइका ने अपने फिटनेस को लेकर एक नया रूल अपनाया है. इसमें उन्होंने अपने कोर को स्ट्रॉन्ग कर बैलेंस लाइफ जीने का वादा किया है.



मैं जब भी उनके इंस्टाग्राम अकाउंट में जाकर उनकी फिटनेस और फील यंग के प्रति निष्ठा देखती हूं तो खुद को और ज्यादा फिट रखने के लिए प्रेरित कर पाती हूं. मलाइका केवल एक्सरसाइज़ ही नहीं करती, बल्कि अपने खान-पान का भी पूरा ध्यान रखती हैं.

अब एक नज़र डालते हैं उनके एक्सरसाइज़ रूटीन और फूड हैबिट्स पर. जिसे फॉलो करने से ही उनका स्टैमिना तो बढ़ता ही है, साथ ही वह इससे पूरा दिन एनर्जिटिक भी फील करती हैं.
Loading...

Prank वीडियो बनाने वाले पाकिस्तानी लड़के को मार दी गोली, भूत बनकर कर रहा था मजाक

1- मलाइका खुद को आउटडोर स्पोर्ट्स खेलकर फिट रखना पसंद करती हैं.
2- सुबह में जॉगिंग, साइकलिंग और स्वीमिंग करने के बाद एक बाउल ताज़ा कटे फल अपने नाश्ते में लेना पसंद करती हैं.
3- इसके बाद वह स्मूदी लेती हैं, जिससे वह काफी एनर्जिटिक महसूस करती हैं.
4- कुछ समय के बाद वह बादाम मिल्क, शहद और ओट्स लेती हैं.
5- मलाइका को इटैलियन फूड काफी अच्छा लगता है, तो ऐसे में वह व्हीट पास्ता लेना प्रिफर करती हैं.
6- शरीर में आयरन की कमी न हो, इसके लिए वह कई तरह के डिटॉक्स जूस का सेवन करती हैं.

अब बात आती है, उनके स्ट्रॉन्ग कोर की, तो इसके लिए वह हफ्ते में 3-4 बार जिम जाती हैं. जहां वह कोर को स्ट्रॉन्ग कर लाइफ को कैसे बैलेंस किया जाता है, बखूबी सीखती हैं.

वास्तु: वेतन में होगी बढ़ोतरी, जीवन में रहेगा सुकून, अपनाएं ये उपाय!

आइए देखते हैं मलाइका के दो ऐसे छोटे वीडियो, जिसमें वह एक ऐसी एक्सरसाइज कर रही हैं जिससे उन्होंने बॉडी को लचीला बना लिया है.




इस फोटो में मलाइका हेड स्टैंड कर रही हैं. जिसमें वे सीलिंग से लटकाए एक बैंड पर पैरों को रखकर बॉडी बैलेंसिंग करती नज़र आ रही हैं.



इन दोनों ही वीडियो और फोटो को देखने के बाद आपको भी फिटनेस चैलेंज ले ही लेना चाहिए. तो क्या आप भी ऐसा करने का मूड बना रहे हैं?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर