Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    'फर्स्ट डेट' के लिए ये हैं 5 फर्स्ट क्लास आइडिया, जिंदगीभर नहीं भूलेंगे प्यार का पहला दिन

    पहली डेट का यह पल जिंदगी के सबसे हसीन पलों में कैद हो जाएगा.
    पहली डेट का यह पल जिंदगी के सबसे हसीन पलों में कैद हो जाएगा.

    अगर आप पहली ही मुलाकात (First Date) में अपने प्रेमी या प्रेमिका के दिल में घर कर जाना चाहते हैं तो आप इस रंगीन मौके पर साइकिलिंग (Cycling) का मजा ले सकते हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 11, 2020, 7:56 AM IST
    • Share this:
    'फर्स्ट डेट' (First Date) पर अगर आप मूवी (Movie) के बाद डिनर (Dinner) या फिर डिनर करने के बाद मूवी जैसा कुछ प्लान कर रहे हैं तो अब यह चलन उबाऊ हो चुका है. प्यार के पहले दिन की पहली मुलाकात का यह तरीका काफी परंपरागत है. अगर आपको भी किसी से प्यार हुआ है और आप फर्स्ट डेट पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर शायद आपके लिए काम की साबित हो सकती है. क्योंकि इसमें हम आपको फर्स्ट डेट के वो मजेदार और बेहतरीन आइडिया बताएंगे जो आपको अपने साथी में पहले ही दिन प्यार के सही मतलब और महत्व को बता देंगे.

    फर्स्ट डेट पर साइकिलिंग
    अगर आप पहली ही मुलाकात में अपने प्रेमी या प्रेमिका के दिल में घर कर जाना चाहते हैं तो आप इस रंगीन मौके पर साइकिलिंग का मजा ले सकते हैं और शहर में जगह-जगह घूमकर इस खास दिन का लुत्फ उठा सकते हैं. यकीन मानिए, पहली डेट का यह पल जिंदगी के सबसे हसीन पलों में कैद हो जाएगा.

    इसे भी पढ़ेंः क्यों शादीशुदा लोग अपने पार्टनर को देते हैं धोखा, जानें कारण
    आर्ट गैलरी और म्यूजियम


    किसी पार्क में बैठकर ऊब जाने से बेहतर है कि आप अपनी पहली डेट पर किसी बेहतरीन आर्ट गैलरी या म्यूजियम में जाएं . यहां आपके पास बात करने के कई विकल्प होंगे. यहां आप एक-दूसरे के विचारों को अच्छी तरह समझ पाएंगे.

    बुकस्टोर कैफे
    आप अपनी फर्स्ट डेट के लिए किसी बुकस्टोर कैफे में भी जा सकते हैं. यहां समय से पढ़ाई और लंच दोनों साथ होता है. खासकर, बुक लवर्स के लिए फर्स्ट डेट के लिए यह जगह सबसे बेस्ट साबित हो सकती है. यहां आप अपने साथी के साथ कविताएं भी पढ़ सकते हैं जो आपको एक अलग एहसास दिलाएगी.

    अम्यूजमेंट पार्क
    फर्स्ट डेट के लिए अम्यूजमेंट पार्क भी कोई गलत डेस्टिनेशन नहीं हैं. यह फुल ऑफ इन्जॉय वाली बात होती है. यहां आपके अपने बचपन की याद ताजा हो जाएंगी और अगर आप अपनी पहली डेट को कुछ मनोरंजक बनाना चाहते है तो यह एक बेहतर विकल्प है. बिना सोचे समझे अपनी फर्स्ट डेट के लिए ये डेस्टिनेशन बुक कर लें.

    इसे भी पढ़ेंः कोरोना काल में करने जा रहे हैं शादी, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

    क्लास ज्वॉइन करें
    हालांकि, यह आपको थोड़ा उबाऊ लग रहा होगा, लेकिन यकीन मानिए किसी कुकिंग, पेंटिंग और अन्य सोशल क्लास आपकी फर्स्ट डेट का मजा दोगुना करने के लिए काफी है. यहां आप खुलकर एक-दूसरे को समझ और जान सकते हैं. यहां आप अपना हुनर भी दिखा सकते हैं. पहली डेट पर साथी के साथ कुकिंग करने में आपके एहसास में अलग ही मजा होगा.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज