पार्लर जाते समय कोरोना से बचना है तो इन सेफ्टी टिप्स का रखें ध्यान

पार्लर जाते समय कोरोना से बचना है तो इन सेफ्टी टिप्स का रखें ध्यान
महिलाएं ब्यूटी पार्लर में जाने से पहले हमारे द्वारा बताई जा रही चीजोंं का ध्यान रखें.

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भले ही पार्लर (Parlor) खुल गए हैं, लेकिन फिर भी कोरोना संक्रमण (Corona infection) का खतरा टला नहीं है. ऐसे में अगर आप पार्लर जाने का मन बना रही हैं तो ये सावधानियां बरतें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2020, 6:32 AM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बीच देश में अनलॉक (Unlock) शुरू हो चुका है, जिसमें बड़े शहरों के में पार्लर (Parlor) खुलने लगे हैं. वहीं इस महीने में कई त्योहार और पांच महीने से घर में कैद महिलाएं (Women) अब पार्लर जा रही हैं. लेकिन पार्लर में जाना आज भी कोरोना (corona) के खतरों से खाली नहीं है. ऐसे में जो महिलाएं पार्लर जा रही हैं उनको हम कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिनको अपनाकर वो कोरोना वायरस से खुद का बचाव कर सकती हैं. पार्लर जाने में मैनीक्योर, पेडीक्योर और वैक्सिंग जैसी प्रक्रियाओं को करते हुए सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह पालन नहीं हो पाता है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी सेफ्टी टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिनको अपनाने के बाद आप पार्लर में ट्रीटमेंट लेते हुए भी कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित रह सकती हैं...

पार्लर में अपॉइटमेंट जरूर लें
आप अपने शहर के किसी बड़े या छोटे पार्लर में जाती है तो भी आपको वहां जाने से पहले अपाइमेंट लेकर जाना चाहिए. क्योंकि इससे आपको वहां ज्यादा भीड़ नहीं मिलेगी, जिसके कारण आपको कोरोना का खतरा भी कम होगा. इसके साथ ही पार्लर में साफ सफाई का मौका भी मिल जाएगा. बीच में पार्लर को सैनिटाइज कर दिया जाएगा.

आरोग्य सेतु ऐप जरूर डाउनलोड करें
भारत सरकार ने लोगों के लिए इस ऐप को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करने के लिए कहा है. लेकिन हम भी सलाह दे रहे हैं कि इसे डाउनलोड़ कर लें. इससे आपके पास कोरोना के कितने मरीज हैं. इसके बारे में पता चलेगा. यह एप्लिकेशन आपके स्थान डेटा का उपयोग यह समझने के लिए करता है कि आप किस स्थान के अंतर्गत हैं. यहां पर कोरोना का कितना खतरा है.



मास्क लगाकर बाहर जाएं
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना बहुत जरूरी है. संक्रमण से बचने का यह सबसे कारगर तरीकों में एक होता है. आप सैलून के अंदर भी जाएं तो यहां पर फेस मास्क पूरे समय पहनें. यहां सभी पार्लर स्टाफ को भी मास्क पहनना जरूरी है जिसमें मुंह और नाक पूरी तरह कवर हो.

अपना हैंड सेनिटाइजर लेकर जाएं
पार्लर में आपको बार-बार हाथ धोने का मौका नहीं भी मिल सकता. ऐसे में अच्छा रहेगा कि आप अपने बैग में हैंड सेनेटाइजर लेकर जाएं. पार्लर में ऐसी कई जगहें होती हैं जो हाई-टच एरिया होती हैं और इसलिए ऐसी जगहों को छूने के बाद हाथों को सैनिटाइज करना बेहद जरूरी है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज