लाइव टीवी

भारत के इन रेलवे स्टेशनों का खाना है सबसे बेस्‍ट, जिंदगी में एक बार जरूर करें टेस्‍ट

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 3:21 PM IST
भारत के इन रेलवे स्टेशनों का खाना है सबसे बेस्‍ट, जिंदगी में एक बार जरूर करें टेस्‍ट
भारत के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर तरह तरह के फूड्स का अपना अलग मजा है.

अगर आप भारत में रहते हैं और आपने देश के विभिन्न स्टेशनों पर खाने का स्वाद नहीं लिया तो आपने कुछ नहीं किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 3:21 PM IST
  • Share this:
ट्रेन में सफर करने का एक अलग ही मजा होता है और उससे भी ज्यादा मजा आता है रेलवे स्टेशनों पर खाना खाने का. अगर आप भारत में रहते हैं और आपने देश के विभिन्न स्टेशनों पर खाने का स्वाद नहीं लिया तो आपने कुछ नहीं किया. भारत के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर तरह तरह के फूड्स का अपना अलग मजा है. आइए आपको बताते हैं भारत के कुछ ऐसे ही रेलवे स्टेशनों के बारे में जहां का खाना न सिर्फ टेस्टी होने की वजह से फेमस है बल्कि काफी सस्ता भी है.

इसे भी पढ़ेंः भारत में मौजूद कुछ ऐसे आइलैंड जहां जाने को तरसते हैं लोग, आज ही बना लें घूमने का प्लान

जालंधर स्टेशन के  छोले भटूरे



पंजाब और पंजाबी अपने रिच खान-पान के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में अगर आपको पंजाब के जालंधर स्टेशन से गुजरने का मौका मिले तो यहां के छोले-भटूरे जरूर खाएं. इनको खाने के बाद आपको हर जगह के छोले-भटूरे फीके लगेंगे. इनका स्वाद आप जिंदगी में कभी नहीं भूलेंगे.

खड़गुर रेलवे स्टेशन का दम आलू

पश्चिम बंगाल के खड़गुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही आपको एक लजीज खुशबू अपनी ओर खींचेगी. यह खुशबू मसालेदार दम आलू की होगी. जैसे ही यह महक आप तक पहुंचेगी तो इसे तुरंत खाने पहुंच जाएं. इसका स्वाद बार बार आपको खाने के लिए आपको मजबूर करेगा.एर्नाकुलम स्टेशन के पकौड़े


साउथ इंडिया जाएं तो केरल के एर्नाकुलम जंक्शन स्टेशन के पकौड़े बिल्कुल मिस न करें. ये पकौड़े कच्चे केले, दाल और मैदे से बनाए जाते हैं. स्टेशन पर लजीज चटनी और चाय के साथ ये पकौड़े आपको बार-बार यहां आने पर मजबूर करेंगे.

रतलाम रेलवे स्टेशन का पोहा


रतलाम रेलवे स्टेशन का नाम सुनकर सबको जब वी मेट फिल्म की याद आ जाती है लेकिन अगर आप यहां का पोहा खा लेंगे तो सिर्फ इसका स्वाद ही याद रह जाएगा. यह रतलामी सेव, कच्चे प्याज और हल्के नींबू के रस के साथ लोगों को सर्व किया जाता है.

आबू रोड रेलवे स्टेशन की रबड़ी


राजस्थान के आबू रोड रेलवे स्टेशन पर अगर आपको कई लोग हाथ में रबड़ी की प्लेट लिए दिख जाएं तो चौंकिएगा नहीं. इस रबड़ी के टेस्ट का कोई मुकाबला नहीं है. आप भी बिना देर किए एक प्लेट तुरंत लें और मन न भरे तो एक और लेकर अपने सफर का मजा दोगुना कर लें.

कालीकट स्टेशन का कोझिकोडन हलवा


केरल के कालीकट स्टेशन का कोझिकोडन हलवा कई शेप, साइज और रंगों में मिलता है. यह एक ऐसी डिश है जिसका स्वाद आपकी जुबान पर लंबे समय तक रहेगा. यह स्वीट डिश पूरे शहर में मिलती है लेकिन बेस्ट हलवा आपको स्टेशन पर ही मिलेगा.

इसे भी पढ़ेंः टिकेहाउ: यह है दुनिया का सबसे सेक्सी आईलैंड, जानें ऐसा क्या है खास

मदुरई स्टेशन का मद्दुर वडा


अगर आपको कर्नाटक के मदुरई जाने का मौका मिले तो यहां के क्रिस्पी मद्दुर वडा खाना न भूलें. ये इतने टेस्टी हैं कि शाम की चाय के वक्त आपको अक्सर इनकी याद आ जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यात्रा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर