अपने घर में रखें ये चीजें, बरसेगा पैसा, कभी नहीं होगा दुख!

आप भी चाहते हैं कि आपके घर में यश, धन और संपदा बनी रहे तो आज ही करें ये चीजें...

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 4:56 AM IST
अपने घर में रखें ये चीजें, बरसेगा पैसा, कभी नहीं होगा दुख!
अपने घर में रखें ये चीजें, बरसेगा पैसा, कभी नहीं होगा दुख
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 4:56 AM IST
कई बार घर की सुख, संपत्ति और खुशहाली में छोटी-छोटी चीजें काफी मायने रखती हैं. हिंदू धर्म में ऐसे कई रीति रिवाज और मान्यताएं हैं जिन्हें लेकर लोगों का विश्वास काफी पक्का है. लोग घर में सुकून के लिए कुछ उपाय करते हैं और उनका मानना है कि ये कारगर भी हैं. अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर में यश, धन और संपदा बनी रहे तो आज ही करें ये चीजें:

बरकत के लिए घर के मंदिर में गणेश भगवान की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए. उन्हें विघ्नहर्ता भी कहा जाता है. ऐसा माना जाता है कि वो अपने भक्त पर आने वाली सभी परेशानियों को हर लेते हैं. जीवन में कोई भी परेशानी हो गणेश भगवान का मन से स्मरण करने पर दूर हो जाती है.



वार्डरोब में शामिल करें फ्लोरल प्रिंट, भारत के प्रमोशन में कटरीना ने भी कैरी किया ये लुक

हिंदू धर्म में गंगाजल को बहुत पवित्र माना जात है. ये मान्यता भी है कि पूजा के बाद घर में गंगा जल का छिड़काव करने से कोना-कोना पवित्र हो जाता है. इससे घर में धन, संपदा और वैभव बना रहता है.

ध्वनियों का अपना अलग महत्व है. हिंदू धर्म में माना जाता है कि शंख बजाने से घर पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह खत्म होता है और पॉजिटिव एनर्जी घर की तरफ आकर्षित होती है. साथ ही इससे घर में धन की भी कमी नहीं होती है.

जब 45°C के ऊपर जाता है पारा, तो शरीर में ये होते हैं बदलाव?

हिंदू धर्म में गाय को माता मां माना गया है और इसके शरीर में चौरासी हजार देवी देवता वास करते हैं ऐसी भी मान्यता है. पूजा करते समय घी के दिए से भगवान की आरती करने और यज्ञ करने से घर की वायु शुद्ध हो जाती है और माहौल में भी पॉजिटिव एनर्जी रहती है.
Loading...

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...