• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • घूस के लिए बच्चे का ठेला पलटा था, मदद के लिए आगे आए लोग और नेता

घूस के लिए बच्चे का ठेला पलटा था, मदद के लिए आगे आए लोग और नेता

अंडे वाले को मदद मिली (फोटो साभार- twitter/@VikasCh05703641)

अंडे वाले को मदद मिली (फोटो साभार- twitter/@VikasCh05703641)

पारस को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर और उन्हें और उनके भाई बहनों को फ्री शिक्षा दीक्षा का ऑफर मिला है. इसके अलावा कांग्रेस लीडर राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल भी पारस की सहायता करने को तत्पर दिखे.

  • Share this:
    कोरोना काल (Coronavirus pandemic) में लगे लॉकडाउन (Lockdown) में ऐसी कई अमानवीय घटनाएं सामने आईं जिन्हें देखकर आंखें अपने आप ही नम हो गईं. वो वहीं कुछ किस्से लोगों की दया और करुणा के ऐसे भी सामने आए जिन्हें देखकर ऐसा लगा मानो इंसानियत अभी जिन्दा है. हाल ही में सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के पारस (Paras Raykar) जोकि अंडे बेचते थे का एक वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस वीडियो में प्रशासनिक अधिकारियों ने नियमों का पालन न करने की वजह से पारस का अंडे से भरा ठेला पलट दिया था. पारस के लिए यह एक बड़ा आर्थिक झटका था क्योंकि ये अंडे का ठेला ही उनकी रोजी रोटी था.

    इसे भी पढ़ें : दिल बेचारा की हिरोइन संजना सांघी के ये लुक्स

    इंदौर के रहने वाले पारस के मुताबिक़, कोरोना लॉकडाउन की वजह से शॉप खोलने के 'लेफ्ट-राईट' नियम के अनुसार सुबह प्रशासनिक अधिकारियों ने पारस को धमकी दी कि वो अपना ठेला रास्ते से हटायें या उन्हें 100 रुपये घूस दे. जब पारस ने घूस देने से मना कर दिया तो अधिकारियों ने पूरे ठेले को पलट दिया जिससे कि उसके सारे अंडे फूट गए. लेकिन अब पारस और उनके परिवार को कई लोगों और राजनीतिक दलों के जरिए सहायता मिली है.

    पारस को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर और उन्हें और उनके भाई बहनों को फ्री शिक्षा दीक्षा का ऑफर मिला है. इसके अलावा कांग्रेस लीडर राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल भी पारस की सहायता करने को तत्पर दिखे. पारस की हेल्प के लिए देश भर के लोगों ने आर्थिक तौर पर मदद देने की भी पहल की.

    भारतीय जनता पार्टी के इंदौर सांसद, रमेश मंडोला ने पारस को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटित किया और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्ग्विजय सिंह ने पारस और उसके भाई बहनों की पढ़ाई का खर्च उठाने का जिम्मा लिया है. वहीं इंदौर प्रेस क्लब ने पारस के लिए राशन और आर्थिक सहायता का प्रबंध किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज