Video: पूल में डूब रहा था दोस्त, 3 साल के बच्चे ने बहादुरी से बचाई जान, लोगों ने की जमकर तारीफ

Video: पूल में डूब रहा था दोस्त, 3 साल के बच्चे ने बहादुरी से बचाई जान, लोगों ने की जमकर तारीफ
वायरल वीडियो से लिया गया स्क्रीन शॉट.

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें एक बच्चा स्विमिंग पूल में ढूब रहे अपने दोस्त की बहादुर से जान बचाता दिख रहा है. यह वीडियो ब्राजील (Brazil) का है. बच्चे की मां ने इसे फेसबुक पर शेयर किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 10:06 AM IST
  • Share this:
ब्राजील (Brazil) का एक वीडियो सोशल मीडिया में इन दिनो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक लड़के ने बड़ी बहादुरी का काम किया है, जिसकी लोग तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में वायरस हो रहे वीडियो (Viral Video) दिख रहा है कि एक छोटे बच्चे (Kid Saves Friend From Drowning) ने स्विमिंग पूल में ढूब रहे दूसरे बच्चे की जान बचाई है. यह वीडियो उन माता-पिता के लिए एस सबक है, जो अपने बच्चों को स्वीमिंग पूल में नहाने अकेले ही भेज देते हैं.

यह घटना ब्राजील के रियो डी जनेरियो के इटपेरुना की है. इस वीडियो को 17 अगस्त को लड़के की मां पोलियाना कंसोल डी ओलिवेरा ने फेसबुक पर शेयर की है. जहां से यह वीडियो वायरल हो गया. उन्होंने वीडियो साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, ' मेरे बेटे आर्थर ने कैसे अपने दोस्त की जान बचाई. उन्होंने लिखा, 'यह वीडियो उन लोगों के लिए है, जिनके घर में पूल और बच्चे हैं.'





उन्होंने लिखा कि लड़के के साथ उनका बेटा रह रहा था, वो उसके केयरटेकर का बच्चा था. वह अपने माता-पिता की जानकारी के बिना ही घर से बाहर निकल आया था. वीडियो में उसे और आर्थर को पूल में बैठे हुए दिखाया गया है ताकि वह तैरने वाली रिंग को पकड़ सके. उनके प्रयास में, छोटा लड़का पूल के अंदर गिर गया और बाहर निकलने के लिए संघर्ष करने लगा. शुक्र है कि आर्थर उसके पास पहुंचने में कामयाब रहा और उसे पूल से बाहर निकालने में मदद की.
बच्चों में कोरोना संक्रमण के ऐसे हो सकते हैं लक्षण, इन बातों का जरूर रखें ध्यान

आर्थर की मां ने लिखा, 'आर्थर ने अपने दोस्त की जान बचाकर तीन दिलों को खुशकर दिया है. वो लापरवाही के 30 सेकंड थे, घर का बेटा अकेला रह गया था, बिना मां को बताए वह पूल की ओर चला गया था. उन्होंने लिखा, 'लापरवाह मत बनो! मेरे दिल में सिर्फ आर्थर के छोटे दोस्त के जीवन का आभार और अपने बेटे के साहसी, तेज और प्यार से भरे रवैये पर गर्व है... धन्यवाद भगवान!'

बच्चे की इस बहीदुरी को सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में लोग खूब पसंद कर रहे हैं. लोग बहादुर बच्चे आर्थर की जमकर तारीफ कर रहे हैं. यही नहीं, पुलिस अधिकारियों ने आर्थर को एक विशेष सरप्राइज भी दिया है. जिन्होंने उसे अपने साहसी कार्य के लिए प्रमाण पत्र और ट्रॉफी के साथ चॉकलेट की एक टोकरी भेंट की है.इस वीडियो को फेसबुक पर अभी तक 401 लोग शेयर कर चुके हैं वहीं 104 लोगों न इस बहादुर बच्चे की तारीफ की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज