लाइव टीवी

शॉर्ट ड्रेस कैरी करने से पहले नहीं होगी स्ट्रेच मार्क्स की टेंशन, ये Makeup Tips करेंगे जादू


Updated: February 25, 2020, 10:59 AM IST
शॉर्ट ड्रेस कैरी करने से पहले नहीं होगी स्ट्रेच मार्क्स की टेंशन, ये Makeup Tips करेंगे जादू
मेकअप टिप्स जो स्ट्रेच मार्क्स छिपाने में करेंगे आपकी मदद

ड्रेस से झांकते ये स्ट्रेच मार्क्स काफी भद्दे लगते हैं. कई लोग ऐसे भी होते हैं जो स्ट्रेच मार्क्स की वजह से ही स्टाइलिश कपड़े कैरी नहीं कर पाते हैं.

  • Share this:
कई बार मोटापे की वजह से या कई बार गर्भावस्था के बाद भी शरीर पर, पेट पर या जाघों पर स्ट्रेच मार्क्स बन जाते हैं. अगर हम शार्ट ड्रेसेस कैरी करें तो ड्रेस से झांकते ये स्ट्रेच मार्क्स काफी भद्दे लगते हैं. कई लोग ऐसे भी होते हैं जो स्ट्रेच मार्क्स की वजह से ही स्टाइलिश कपड़े कैरी नहीं कर पाते हैं. स्ट्रेच मार्क्स स्किन में होने वाले खिंचाव के कारण बनते हैं. इसमें छिपाने या शर्माने जैसा कुछ भी नहीं है. पार्टी के लिए तैयार होते वक्त कई बार लोग इसे छिपाना चाहते हैं लेकिन नाकामयाब होते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कुछ ऐसे ख़ास मेकअप टिप्स जिन्हें अपनाकर आप स्ट्रेच मार्क्स को बखूबी छिपा पाएंगे...

सही कलर करेक्टर का करें इस्तेमाल:
बात जब स्ट्रेच मार्क्स को ढकने की आती है, तो ऐसे में रंगों की सही पहचान सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है. अगर ये नए या बैंगनी रंग के हैं, तो इन्हें हल्का दिखाने के लिए पीले कलर करेक्टर का इस्तेमाल करें. शरीर पर मौजूद ये मार्क्स अगर पुराने हैं, तो आपको किसी कलर करेक्टर की जरूरत नहीं है, क्योंकि त्वचा के बाकी हिस्सों की तुलना में इनका रंग पहले से ही हल्का होता है.

फुल कवरेज फाउंडेशन है बेस्ट:



बेशक स्ट्रेच मार्क्स को कवर करने के लिए फुल कवरेज फाउंडेशन काफी जरूरी है. इनके सही इस्तेमाल से स्कार्स से लेकर हाइपरपिग्मेंटेशन तक को कवर किया जा सकता है.

मेकअप करें इस तरह:
स्ट्रेच मार्क्स को कवर करने के बाद, आप इसे दिनभर टिकाए रखना चाहेंगे. मेकअप दिन भर बरकरार रहे और इसका कवरेज भी बेहतर हो, इसके लिए मेकअप ब्रश से इन पर सेटिंग पाउडर लगाना न भूलें.

सेल्फ-टैनर लगाएं:
मेकअप के बिना आप सेल्फ-टैनर की मदद से स्ट्रेच मार्क्स के गहरे निशान को कवर कर सकते हैं. बताने की जरूरत नहीं है, इसकी मदद से अपने लुक को अपने हिसाब से सांवला बनाया और खुद को अलग व खूबसूरत दिखाया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर