लाइव टीवी

भाई दूज पर इन 5 गहनों के साथ हों तैयार, खूबसूरती पर लगेगा चार चांद

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 2:36 PM IST
भाई दूज पर इन 5 गहनों के साथ हों तैयार, खूबसूरती पर लगेगा चार चांद
ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ साथ आप अपने आपको एक अलग लुक देने के लिए कई तरह की फैशनेबल ज्वैलरी भी कैरी कर सकती हैं.

ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ साथ आप अपने आपको एक अलग लुक देने के लिए कई तरह की फैशनेबल ज्वैलरी भी कैरी कर सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 2:36 PM IST
  • Share this:
दिवाली के एक दिन बाद ही भैया दूज मनाया जाता है. इस बार 29 अक्टूबर को यह त्योहार मनाया जाएगा. भाई दूज भाई-बहन के प्यार और मजबूत बंधन का त्योहार है. इस दिन बहनें, भाइयों को तिलक लगाती हैं और उनकी आरती उतारती हैं. साथ ही अपने भाइयों के उज्जवल भविष्य और लंबी उम्र की कामना करती हैं. इस दिन बहनें खूब सजती भी हैं. ऐसे में बेस्ट एथनिक स्टाइल आपको बेहद सुंदर दिखा सकता है.

ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ साथ आप अपने आपको एक अलग लुक देने के लिए कई तरह की फैशनेबल ज्वैलरी भी कैरी कर सकती हैं. आप इस दिन क्या पहनना चाहती हैं और सबसे जरूरी बात है कि इन ऑउटफिट्स पर आप किस तरह की ज्वैलरी कैरी करेंगी. इस दौरान आप अपने गहनों का खास ध्यान
रखें, जो आपके ऑउटफिट्स पर अच्छे से फबें. ऐसे में अगर आप प्योर इंडियन स्टाइल अपना रही हैं, तो इन 5 चीजों की मदद से आप खुद को बेहतरीन सजा सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः क्या आपको पता है परफ्यूम कैसे और कहां लगाना चाहिए, ये है इस्तेमाल का सही तरीका

कमर बंद

भाई दूज पर चाहे आप साड़ी पहने हों या लहंगा, कमरबंद उसे एक खास लुक दे सकता है. मोती में, पत्थरों से जड़े या फिर ऑक्सीडाइज्ड धातु से बने कमरबंद आपको एक रेट्रो और परफेक्ट लुक देंगे. यह आपके ट्रेडिशनल ड्रेस में निखार ला सकता है.

चांदबालियां
Loading...

चांदबालियां लंबे समय से फैशन में हैं. इस भाईदूज एक प्यारी सी चांदबालियों की जोड़ी के साथ आप ट्रेडिशनल ड्रेस कैरी कर सकती हैं. सिल्वर चांदबालियां एथनिक लुक को देसी रूप देती हैं. इसके अलावा वह आपके कानों में भी खूब फबते हैं.

कुंदन और पोल्की चोकर

चोकर्स आपके लुक और पोज को बना या बिगाड़ सकते हैं. आप किसी भी चीज के साथ एक चोकर बना सकते हैं लेकिन, कुंदन और पोल्की चोकर आपके नेकलाइंस के लिए सबसे उपयुक्त हैं. यह आपकी गर्दन को लंबा दिखाती है.

माथा पट्टी

माथा- पट्टी पूराने जमाने से चले आने वाले गहनों में से एक है. यह बहुत ही आकर्षक और सुंदर दिखता है. आपको बता दें कि यह मांगटिका का ही एक बेहतर तरीका है और तुलनात्मक रूप से अधिक राजसी है. आप इसके लिए बालों को बांधें या बस इसे खुला रखें. जब आप माथा-पट्टी को पहनने के लिए चुनें तो इसे मैचिंग झुमकों के साथ लगाकर पहनने की कोशिश करें.

इसे भी पढ़ेंः इन 4 तरीकों से दें अपनी आईब्रो को परफेक्ट लुक, लोग नजर नहीं हटा पाएंगे

फूलों के गजरे

फूल हमेशा ही फैशन का सबसे खूबसूरत और सरल विकल्प रहा है. जब बालों को सजाने की बात आती है तो फूलों की अहमियत बढ़ जाती है. आप इन फूलों को अपने फैशन के अनुसार चुन सकते हैं. आप मोगरा, चमेली, गेंदा और गुलाब के फूलों का इस्तेमाल कर अपने हेयरस्टाइल को एक नया लुक दे सकती हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...