लाइव टीवी

Ghosting से लेकर Eclipsing तक, फेमस हो रहे हैं ये अजब-गजब डेटिंग ट्रेंड्स

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 1:14 PM IST
Ghosting से लेकर Eclipsing तक, फेमस हो रहे हैं ये अजब-गजब डेटिंग ट्रेंड्स
डेटिंग के वो दौर अब पुराना हो चुका है, जब एक लड़का और लड़की किसी कैफे में कॉफी पर मिलते थे.

डेटिंग के वो दौर अब पुराना हो चुका है, जब एक लड़का और लड़की किसी कैफे में कॉफी पर मिलते थे और रिश्ते के सिलसिले को आगे बढ़ाते थे. अब लोग अपनी पहली डेट पर ही कुछ खास तरह के एक्सपेरिमेंट को करना पसंद करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 1:14 PM IST
  • Share this:
पिछले कुछ वक्त से लड़के और लड़कियों में डेटिंग का क्रेज काफी बढ़ गया है. एक वक्त था जब डेटिंग का मतलब था एक ऐसे शख्स की तलाश जिसके साथ पूरी लाइफ बिताना चाहते हों. जो आपकी पसंद, न पसंद, बीमारी, परिवार, दोस्तों सभी का ख्याल रखें. पर पिछले 5-7 सालों में डेटिंग का ट्रेंड काफी बदल गया है. डेटिंग के लिए लोग न सिर्फ सोशल मीडिया के जरिए कनेक्ट हो रहे हैं, बल्कि कई सारे ऐप्स भी आ गए हैं, जिस पर लॉगिन करके पार्टनर की तलाश को पूरा किया जाता है.

डेटिंग के वो दौर अब पुराना हो चुका है, जब एक लड़का और लड़की किसी कैफे में कॉफी पर मिलते थे और रिश्ते के सिलसिले को आगे बढ़ाते थे. अब लोग अपनी पहली डेट पर ही कुछ खास तरह के एक्सपेरिमेंट को करना पसंद करते हैं. आजकल कुछ ऐसे ही डेटिंग ट्रेंड यूथ को दीवाना बना रहे हैं. खास डेटिंग ऐप्स पर इन ट्रेंड्स का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. आइए जानते हैं डेटिंग ऐप्स पर कौन से अजब-गजब ट्रेंड को पसंद किया जा रहा है.

फ्लीबैगिंग
फ्लीबैगिंग डेटिंग ट्रेंड कुछ खास लोगों को ही पसंद आता है. फ्लीबैगिंग का मतलब है कि पार्टनर कैसा भी व्यवहार करें आप उसके साथ ही रहेंगे और ऐसे पेश आएंगें जैसे की कुछ गलत हुआ ही न हो. आसान शब्दों में कहे तो पार्टनर की गलत हरतों को इग्नोर करना.

इस डेटिंग ट्रेंड में पार्टनर एक दूसरे को फोन, मैसेज नहीं करते हैं
इस डेटिंग ट्रेंड में पार्टनर एक दूसरे को फोन, मैसेज नहीं करते हैं


ऑर्बिटिंग
जब दो लोग किसी भी तरह एक दूसरे से कनेक्ट न करें, लेकिन सोशल मीडिया पर निगाहें लगातार बनी रहे तो उसे ऑर्बिटिंग कहा जाता है. इस डेटिंग ट्रेंड में पार्टनर एक दूसरे को फोन, मैसेज नहीं करते हैं, लेकिन वो अपने व्हाट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर क्या करते हैं, इसके लिए पूरी तरह से अपडेट रहते हैं.इसे भी पढ़ें : देसी माइकल जैक्सन के जबरा फैन हुए ऋतिक रोशन, MoonWalk देख पूछा-जनाब कौन हैं आप?

इक्लिप्सिंग
इक्लिप्सिंग डेटिंग ट्रेंड को वो लोग ज्यादा फॉलो करते हैं, जो एक सीरियस रिलेशनशिप चाहते हैं. इक्लिप्सिंग में एक इंसान आपकी पसंद, ना पसंद, आदतें और रोजाना की एक्टिविटी में पूरी तरह से शामिल होता है. इन एक्टिविटी के जरिए प्यार का एहसास, आप एक-दूसरे के लिए कैसे परफेक्ट हैं इसके बारे में बात करता है.

इस डेटिंग ट्रेंड में कपल नंबर तो एक्सचेंज करते हैं, लेकिन बात नहीं करते.
इस डेटिंग ट्रेंड में कपल नंबर तो एक्सचेंज करते हैं, लेकिन बात नहीं करते.


घोस्टिंग
घोस्टिंग डेट में दो शख्स नंबर एक्सचेंज करते हैं, लेकिन शायद ही एक दूसरे से बात करते हैं. उदाहरण के तौर पर एक लड़का और लड़की आपस में नंबर एक्सचेंज करते हैं. लड़की मैसेज या कॉल तो लड़के को करती है, लेकिन वो जवाब नहीं देता.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 12:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर