लाइव टीवी
Elec-widget

लड़कियों को पसंद हैं ये छोटी-छोटी बातें, क्या आप करते हैं उनके साथ ऐसा?

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 7:29 PM IST
लड़कियों को पसंद हैं ये छोटी-छोटी बातें, क्या आप करते हैं उनके साथ ऐसा?
पार्टनर से मिली एक छोटी सी तारीफ भी लड़की के चेहरे पर एक बड़ी स्माइल ले आती है.

लड़कियों के लिए ऐसी कई छोटी-छोटी बातें होती हैं, जो बहुत important होती हैं और इसके चलते वह अपने पार्टनर से पहले से भी ज्यादा प्यार करने लगती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 7:29 PM IST
  • Share this:
लोग कहते हैं कि लड़कियों को समझना काफी कठिन होता है. कुछ हद तक ये बात सही भी है, क्योंकि अक्सर लड़कियां बेहद छोटी-छोटी बातों में अपनी खुशियां ढूंढती रहती हैं. उनके लिए यह मायने नहीं रखता कि उनके पार्टनर की सैलरी कितनी है, वह सिर्फ यह देखती हैं कि उसका दिल कितना बड़ा है. क्या वह सिर्फ उनकी बातों को ही नहीं, उनकी खामोशी को भी समझ सकता है? एक छोटा सा सरप्राइज यहां तक कि पार्टनर से मिली एक छोटी सी तारीफ भी लड़की के चेहरे पर एक बड़ी स्माइल ले आती है.

इसे भी पढ़ेंः क्या आपको अपने पार्टनर का हाथ पकड़कर चलना पसंद हैं? होते हैं गजब के फायदे

पार्टनर से पहले से भी ज्यादा प्यार करने लगती हैं
लड़कियों के लिए ऐसी कई छोटी-छोटी बातें होती हैं, जो बहुत important होती हैं और इसके चलते वह अपने पार्टनर से पहले से भी ज्यादा प्यार करने लगती हैं. हो सकता है कि आपका इन छोटी-छोटी बातों पर ध्यान ही न जाता हो. यही कारण होता है कि अक्सर लड़के यह शिकायत करते नजर आते हैं कि अच्छा घर, पैसा व एशो-आराम होने के बावजूद भी उनका पार्टनर उनसे खुश नहीं है या फिर अब उनके रिश्ते में वह चार्म नहीं है, जो हमेशा से था. आइए आपको बताते हैं लड़कियों की उन छोटी-छोटी बातों के बारे में जो उनके लिए बेहद मायने रखती हैं.

बिन कहे दरवाजा खोलना
अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड के लिए गाड़ी का दरवाजा खोलना या फिर उसके मिलने पर उसके लिए चेयर खींचकर बैठने का आग्रह करना अच्छी आदतों में से एक है. हालांकि ज्यादातर लड़के इन छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करते हैं. आपको शायद पता न हो, लेकिन ऐसा करके आप सामने वाली लड़की के लिए एक सम्मान की भावना दर्शाते हैं, जो किसी भी लड़की को बहुत अच्छा लगता है. कोई भी लड़की रिश्ते में प्यार के साथ-साथ अपने लिए सम्मान की भावना जरूर खोजती है.

खाने की तारीफ करना
Loading...

यह भी एक ऐसी छोटी सी बात है, जिसको हम यूं ही इग्नोर कर देते हैं. कहते हैं कि किसी भी पुरूष के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है और अगर एक लड़की अपने पार्टनर के लिए कुछ खास पकाती है तो इसका मतलब यह है कि वह उसके दिल तक पहुंचना चाहती है. हालांकि अक्सर भारतीय घरों में देखा जाता है कि जब एक लड़की खाने में गड़बड़ कर देती है तो उसका पार्टनर उसे तुरंत टोक देता है. ऐसी बातें उसे आपसे दूर करती हैं. वहीं दूसरी तरफ अच्छा खाना बनाने पर तारीफ करने से आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड को बहुत अच्छा महसूस होता है.

परिवार से मिलवाएं
अगर आप दोनों की अभी तक शादी नहीं हुई है और आप अपने पार्टनर को लेकर सच में सीरियस हैं तो आपको उसे अपने परिवार के लोगों से जरूर मिलवाना चाहिए. आप अपने हर दोस्त को तो परिवार के लोगों से मिलवाते नहीं होंगे, ऐसे में अगर आप उन्हें अपनी फैमिली से मिलवा रहे हैं तो इसका मतलब है कि वह आपके लिए बेहद खास है. इतना ही नहीं, इससे लड़की के मन में भी अपने रिश्ते को लेकर एक सिक्योरिटी व कमिटमेंट वाली फीलिंग आती है.

इसे भी पढ़ेंः शादीशुदा जिंदगी हो गई है बोरिंग, करें ये 6 काम लौट आएगा रोमांस

कमियों से करें प्यार
किसी भी व्यक्ति की खूबियों से प्यार करना काफी आसान है, लेकिन क्या आप अपने पार्टनर की कमियों से प्यार कर सकते हैं? सच्चा प्यार वही होता है, जिसमें कोई कंडीशन न हो. आप सामने वाले व्यक्ति को वैसे ही अपनाएं, जैसा वह है. साथ ही इस बात को अपने पार्टनर के सामने भी जाहिर करें. उसे बताएं कि वह गुस्से में कितनी प्यारी लगती है. आप उसे बिना मेकअप के भी बहुत पसंद करते हैं या फिर उसकी कुछ छोटी-छोटी हरकतें आपके मन को बेहद भाती हैं. कोई भी लड़की हमेशा के लिए ऐसे लड़के के साथ रहना चाहेगी, जो उसे ऐसे ही अपनाए, जैसी वह है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 7:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com