• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • Good News: बंगला साहिब गुरुद्वारे में अब 50 रुपये में करा सकेंगे MRI

Good News: बंगला साहिब गुरुद्वारे में अब 50 रुपये में करा सकेंगे MRI

बंगला साहिब गुरुद्वारे में 50 रुपये में एमआरआई करा सकेंगे.

बंगला साहिब गुरुद्वारे में 50 रुपये में एमआरआई करा सकेंगे.

दिल्ली के बंगला साहिब गुरुद्वारे (Gurdwara Bangla Sahib) में अब जरूरतमंद लोगों के लिए एमआरआई (MRI) की सुविधा 50 रुपये में उपलब्‍ध होगी. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के मुताबिक यह देश की सबसे सस्ती नैदानिक सुविधा है, जो दिसंबर में गुरुद्वारा बंगला साहिब में शुरू कर दी जाएगी.

  • Share this:
    गरीबों के लिए राहत पहुंचाने वाली खबर आई है. दिल्ली के बंगला साहिब गुरुद्वारे (Gurdwara Bangla Sahib) में अब जरूरतमंद लोगों के लिए एमआरआई (MRI) की सुविधा 50 रुपये में उपलब्‍ध होगी. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के मुताबिक यह देश की सबसे सस्ती नैदानिक सुविधा है, जो दिसंबर में गुरुद्वारा बंगला साहिब में शुरू कर दी जाएगी. फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक इस संबंध में डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा की ओर से कहा गया है कि डायलिसिस प्रक्रिया में केवल 600 रुपये खर्च होंगे.

    150 रुपये में एक्स-रे की सुविधा
    साथ ही बताया गया है कि गुरुद्वारा परिसर में गुरु हरकिशन अस्पताल में डायलिसिस सेंटर भी बनाया गया है. यह भी अगले सप्ताह से काम करना शुरू कर देगा. इसमें होने वाली डायलिसिस प्रक्रिया केवल 600 रुपये में उपलब्‍ध होगी. इस संबंध में उन्होंने आगे बताया कि जरूरतमंद लोगों को एमआरआई सेवाएं सिर्फ 50 रुपये में दी जाएंगी. वहीं कम आय वाले लोग सिर्फ 150 रुपये में एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड करवा सकेंगे. हालांकि अन्य लोगों को एमआरआई स्कैन पर 800 रुपये खर्चने होंगें.

    ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस से पड़ रहा पुरुषों के सेक्स हॉर्मोन्स पर असर, जानिए कैसे

    कोरोना काल में गुरुद्वारा की ओर से लोगों को सस्‍ती स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए यह अहम कदम उठाया है. दावा किया जा रहा है कि यह देश की सबसे सस्ती डायग्नोस्टिक सुविधा होगी. ऐसे में यह गरीब तबके के लिए राहत पहुंचाने वाली खबर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज