Grilled Veg Pesto Sandwich Recipe: इस बार ग्रिल्ड वेज पेस्तो सैंडविच का लें मजा, वेज खाने में मिलेगा अद्भुत स्वाद

ग्रिल्ड वेज पेस्तो सैं​डविच रेसिपी (Grilled Veg Pesto Sandwich Recipe)
ग्रिल्ड वेज पेस्तो सैं​डविच रेसिपी (Grilled Veg Pesto Sandwich Recipe)

ग्रिल्ड वेज पेस्तो सैं​डविच (Grilled Veg Pesto Sandwich) को आप बिना किसी परेशानी के घर पर बना सकते हैं. यह बहुत ही हेल्दी और फीलिंग सैंडविच है जिसे खाने के बाद आपको काफी देर तक भूख का एहसास नहीं होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 6:06 PM IST
  • Share this:
ग्रिल्ड वेज पेस्तो सैं​डविच रेसिपी (Grilled Veg Pesto Sandwich Recipe): यह झटपट तैयार होने वाली वेज सैंडविच (Veg Sandwich) है. ग्रिल्ड वेज पेस्तो सैं​डविच (Grilled Veg Pesto Sandwich) को आप बिना किसी परेशानी के घर पर बना सकते हैं. यह बहुत ही हेल्दी और फीलिंग सैंडविच है जिसे खाने के बाद आपको काफी देर तक भूख का एहसास नहीं होगा. इस सैंडविच को आप बड़ों से लेकर बच्चों तक को ब्रेकफास्ट या फिर इवनिंग स्नैक के तौर पर सर्व कर सकते हैं. इस सैंडविच में हेल्दी चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जिसमें तुलसी, जुखिनी और लहसुन शामिल है. तुलसी (Basil) एक हर्बल मेडिसिन के तौर पर काम करती है. यह शरीर में तनाव के हानिकारक प्रभाव को कम करने का काम करती है. इसके अलावा जु​​खिनी में आयरन होता है. वहीं लहसुन (Garlic) याददाश्त को बढ़ाने में मदद करता है. सब्जियों का सेवन करने से आप दिनभर तरोताजा और हाइड्रेटेड महसूस करते हैं. आइए आपको बताते हैं इसकी रेसिपी के बारे में.

ग्रिल्ड वेज पेस्तो सैं​डविच की बनाने के लिए सामग्री
1/2 कप पीली शिमला मिर्च
1/2 कप हरी शिमला मिर्च
1/2 कप लाल शिमला मिर्च
1/2 कप हरी जुखिनी


1/2 कप लाल जुखिनी
1 कप टमाटर
2 टेबल स्पून पेस्तो सॉस
1/2 कप चीज
वाइट सॉस
स्वादानुसार नमक
2 टी स्पून लहसुन
1 कप प्याज
2 टी स्पून सेलेरी
2 टेबल स्पून तेल
2 ब्रेड
1 टेबल स्पून मक्खन
1 टेबल स्पून मेयोनीज



इस रेसिपी का वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

पेस्तो सॉस बनाने के लिए-
2 टेबल स्पून तुलसी के पत्ते
2 टेबल स्पून काजू
2 टेबल स्पून लहसुन
2 टेबल स्पून पार्मेजन चीज
नमक और तेल जरूरत के मुताबिक

ग्रिल्ड वेज पेस्तो सैं​डविच बनाने की विधि
सबसे पहले शिमला मिर्च, जुखिनी, प्याज, लहसुन और मशरूम को काट लें. अब एक पैन में तेल गर्म करें. इसमें लहसुन, प्याज, शिमला मिर्च को अच्छे से टॉस कर लें. इसमें अब मशरूम और जुखिनी डालें और दोबारा टॉस करें. इसमें पेस्तो सॉस और वाइट सॉस डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इसमें चीज डाले और अच्छे से मिक्स करें. इसके बाद स्वादानुसार नमक डालें और अच्छे से मिक्स करें. इस मिश्रण को आंच से उतारकर एक तरफ रख दें. मैयोनीज और सेलेरी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस मिश्रण को ब्रेड में लगाकर सेक लें या ​ग्रिल करें. इस पर मक्खन लगाएं. दूसरे स्लाइस पर भी मक्खन लगाएं और सैंडविच को पूरा करें. इस सैंडविच को सलाद या फिर फ्रेंच फ्राइज के साथ सर्व करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज