• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • GUCCI SELLING KAFTANS INSPIRED BY DESI KURTA FOR RS 2 5 LAKH POLICE STOPPED IT DLNK

'देसी कुर्ता' से प्रेरित कफ्तान 2.5 लाख रुपये में बेच रही है गुच्ची, लगी रोक

गुच्ची की फ्लोरल कफ्तान की नई रेंज 2.5 लाख रुपये में बिक रही है.

काफ्तान (Kaftan) आमतौर पर एशियाई देशों (Asian Countries) में पहना जाने वाला एक वस्त्र है, जो देखने में कुर्ते (Kurta) की तरह लगता है और लोगों को भारतीय कुर्ता की याद दिला रहा है. 

  • Share this:
    इटालियन फैशन हाउस गुच्ची (Italian Fashion House Gucci) उसकी नई 'काफ्तानों की रेंज' के फिलहाल चर्चा में है. विश्व प्रसिद्ध ब्रांड ने कफ्तान (Kaftan) की अपनी शृंखला बेचना शुरू कर दिया है. कफ्तान पूरे एशिया में पहना जाने वाला एक वस्त्र. कहा जा रहा है कि गुच्‍ची के द्वारा इनको अत्यधिक कीमत पर बेचा जा रहा है. काफ्तान आमतौर पर एशियाई देशों (Asian Countries) में पहना जाने वाला एक वस्त्र है, जो देखने में कुर्ते (Kurta) की तरह लगता है और लोगों को भारतीय कुर्ता की याद दिला रहा है और इसे गुच्ची द्वारा लगाई गई कीमत की तुलना में कम राशि में खरीदा जा सकता है.

    भारतीय परिधानों से नजर आ रही समानता
    हालांकि इटालियन ब्रांड इस परिधान को 'फ्लोरल एम्ब्रायडरी ऑर्गेनिक लिनन कफ्तान' के रूप में बेच रहा है और इसकी कीमत लाखों में रखी गई है. यानी भारतीय संस्कृति से प्रेरित 'इस कढ़ाईदार लिनन कफ्तान को 2,100 अमरीकी डालर (1.5 लाख रुपये) से लेकर 3,500 अमरीकी डालर (2.5 लाख रुपये) तक में बेचे जाने की खबर सामने आई है. हालांकि इसकी बनावट आदि पर नजर डालें तो यह आपको अपनी अलमारी में रखे किसी आरामदायक देसी कुर्ते की याद दिला देगा.



    ऑर्गेनिक लिनन से तैयार किया गया, यह कफ्तान फूलों की कढ़ाई और सेल्फ-टाइल टैसल से समृद्ध है. यही वजह है कि मौजूदा समय में कफ्तान फैशन का एक अभिन्न अंग बना हुआ है. कई अन्य ब्रांडों की तरह गुच्ची भी अक्सर दुनिया भर की विभिन्न संस्कृतियों से प्रेरित होता रहा है और इसके इस नवीनतम संग्रह में भारतीय परिधानों से काफी समानता नजर आ रही है.

    ये भी पढ़ें - इन मेकअप टिप्‍स की मदद से हों ऐसे तैयार कि लोग बोलें 'माशाअल्‍लाह'
    विश्व प्रसिद्ध ब्रांड की कई चीजें हैं मशहूर
    फिलहाल इस विश्व प्रसिद्ध ब्रांड की कई अन्‍य चीजें मशहूर हैं. इसमें हैंडबैग, जूते और कपड़े से लेकर मेकअप, एक्सेसरीज के अलावा सुगंध तक के उत्पाद शामिल हैं. फिलहाल गुच्ची के नवीनतम कफ्तान संग्रह में प्रिंट, रेशम और लिनन के काफ्तान सुंदर पारंपरिक नेकलाइन और टैसल्स के साथ प्रस्‍तुत किए गए हैं. वहीं सोशल मीडिया पर अगस्ट देसीस ने इस अंतरराष्ट्रीय फैशन ब्रांड को ट्रोल किया और इस तरह की मार्केटिंग पर आश्‍चर्य व्यक्त किया.
    Published by:Naaz Khan
    First published: