लाइव टीवी

लड़कियों के लिए कुछ ऐसी हो जिम की ड्रेस, वर्कआउट पर इन चीजों का रखें ख्याल

News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 5:28 PM IST
लड़कियों के लिए कुछ ऐसी हो जिम की ड्रेस, वर्कआउट पर इन चीजों का रखें ख्याल
वर्कआउट करने वाले बहुत से लोग एक खास चीज का ध्यान नहीं रखते हैं और वो है उनकी जिम की ड्रेस.

आपकी एक्सरसाइज आपके शरीर को सही ढंग से फायदा पहुंचा सके इसके लिए जरूरी है कि आपकी ड्रेस भी इसके अनुरूप हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 5:28 PM IST
  • Share this:
रोज सुबह उठकर जिम जाने वालों को कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता है. अच्छी डाइट, समय और यहां तक कि कब उन्हें कौन सी एक्सरसाइज करनी है, इसका ध्यान रखना भी बहुत जरूरी होता है. हालांकि इन सब के बीच वर्कआउट करने वाले बहुत से लोग एक खास चीज का ध्यान नहीं रखते हैं और वो है उनकी जिम की ड्रेस. आपकी एक्सरसाइज आपके शरीर को सही ढंग से फायदा पहुंचा सके इसके लिए जरूरी है कि आपकी ड्रेस भी इसके अनुरूप हो.

इसे भी पढ़ेंः धोनी की पत्नी इस ड्रेस में किसी हीरोइन से नहीं लग रहीं कम, ये Style बना देगा आपको दीवाना

अगर आप अपने ड्रेसअप का ख्याल नहीं रखते हैं तो आपको नुकसान भी हो सकता है. जिम की ड्रेस के मामले में सेलिब्रेटिज काफी आगे हैं. खासकर एक्ट्रेसेस अपनी जिम की ड्रेस को लेकर काफी एक्टिव रहती हैं. कौन से वर्कआउट में कौन सा आउटफिट कैरी करना है ये उन्हें अच्छी तरह समझ में आता है. जान्हवी कपूर से लेकर सारा अली खान और मलाइका अरोड़ा तक सब अपनी जिम की ड्रेस को लेकर लाइमलाइट में नजर आती हैं. आइए आपको बताते हैं जिम में वर्कआउट करते समय आपको किन चीजों की जरूरत पड़ सकती है.

जूते

जिम में वर्कआउट करते समय अपने पैरों को सुरक्षित रखने और उन्हें मजबूत बनाने के लिए सही जूतों को चुनाव करना बहुत जरूरी होता है. अगर आप रनिंग एक्सरसाइज कर रहे हैं तो आपको अच्छे रनिंग शूज जरूर पहनने चाहिए. इसके अलावा आपके पैरों के सभी हिस्सों जैसे पिंडली, घुटनों और टखनों को सही रखने के लिए अच्छे जिम शूज ही पहनें.

हूडी
एक्सरसाइज करते समय आपको पसीना बहुत आता है. सिर से पसीना आने पर आपको एक्सरसाइज करने में प्रॉब्लम होती है. जब आपके बाल बड़े हों तो ये समस्या और अधिक होती है. इसके लिए आपको अच्छी स्वेट रेजिस्टेंट हूडी टीशर्ट पहननी चाहिए. इससे आप अपने सिर को पसीने से बचा सकते हैं.स्वेट रेजिस्टेंट टीशर्ट
जिम में वर्कआउट करने से पहले आपको पसीना सोखने वाली टी-शर्ट जरूर पहननी चाहिए. इससे आप पसीने में भीगी हुई नजर नहीं आएंगी. आप स्वेट रेजिस्टेंट टी या क्रॉप टॉप का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

फिटनेस ट्रैकर
फिट रहने के लिए आपको अपनी रोज की कैलोरी और हार्ट रेट का हिसाब रखना बहुत जरूरी होता है. जिम करने वाले और फिटनेस को लेकर एक्टिव रहने वाले लोगों के सामने हर रोज की कैलोरी का हिसाब रखना एक बड़ी चुनौती होता है. लेकिन अब बाजार में आसानी से उपलब्ध फिटनेस ट्रैकर बैंड्स आपके स्वास्थ्य की निगरानी रखेंगे. इसके लिए जिम में वर्कआउट करते समय फिटनेस ट्रैकर को जरूर पहनें.

मोजे
एक्सरसाइज करते समय आप जूतों के साथ मोजे तो पहनती ही होंगी लेकिन पैरों में पसीना आने से आपके मोजों से दुर्गंध आने लगती है. साथ ही अच्छी क्वालिटी के मोजे इस्तेमाल न करने से पैरों में इंफेक्शन या फुंसियों की समस्या भी हो सकती है. जिम में वर्कआउट करने के दौरान आपको अच्छी क्वालिटी के कॉटन टोवेल वाले मोजे पहनने चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः इंडो कनाडियन दुल्हन ने अपनी शादी पर पहना सबसे बेहतरीन पिंक लहंगा, देखते रह गए लोग

सही शॉर्ट्स चुनें
जिम में एक्सरसाइज करते वक्त शॉर्ट्स पहनना ठीक रहता है. इनमें आपको वर्कआउट करने में सहूलियत रहती है. अगर आप एक्सरसाइज करती हैं तो शॉर्ट्स ही पहनें और ये भी स्वेट रजिस्टेंट हो तो बेहतर रहेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 5:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर