Home /News /lifestyle /

hair care tips hair perfume using benefits in summer mt

बालों की बदबू से निजात दिलाएगा हेयर परफ्यूम, सिल्की और शाइनी बनेंगे बाल

हेयर परफ्यूम बालों को सूरज की यूवी रेज से बचाने में मदद करता है

हेयर परफ्यूम बालों को सूरज की यूवी रेज से बचाने में मदद करता है

गर्मी में बालों को खास देखभाल की जरूरत होती है. गर्मियों में स्कैल्प पर होने वाला पसीना बालों को बदबूदार बना देता है जिससे बाल डैमेज होने लगते हैं और बालों में ड्राइनेस आना आम बात हो जाती है. ऐसे में आप बालों पर हेयर परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते हैं. गर्मियों में बालों पर हेयर परफ्यूम लगाने से न सिर्फ बाल महकने लगते हैं बल्कि ये बालों को सन प्रोटेक्शन देकर उन्हें सिल्की और शाइनी बनाए रखने का काम भी करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

गर्मियों में ज्यादातर लोग पसीने की बदबू से परेशान रहते हैं. इससे निजात पाने के लिए कई लोग परफ्यूम का भी इस्तेमाल करते हैं. बेशक परफ्यूम लगाने से आप शरीर और कपड़ों की बदबू से तो छुटकारा पा जाते हैं. मगर, बालों से आने वाली बदबू (Hair Smell) से निपटना काफी मुश्किल जान पड़ता है. ऐसे में आप बालों के लिए हेयर परफ्यूम (Hair Perfume) का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि गर्मियों में हेयर परफ्यूम लगाना आपके लिए काफी फायदेमंद (Benefits) साबित हो सकता है. दरअसल गर्मी के मौसम में शरीर के अलावा सर भी पसीने की बदबू से अछूता नहीं रहता है. जिसकी वजह से बालों से बदबू आना शुरू हो जाती है. साथ ही बाल रूखे, बेजान और फ्रिजी नजर आने लगते हैं. ऐसे में बालों पर हेयर परफ्यूम लगाना काफी असरदार तरीका हो सकता है. आइए हम आपको बताते हैं बालों पर हेयर परफ्यूम लगाने के कुछ फायदों के बारे में.

महकने लगेंगे बाल
गर्मियों में हेयर परफ्यूम लगाना बालों की बदबू को दूर करने का सबसे आसान और कारगर तरीका है. साथ ही बालों पर हेयर परफ्यूम इस्तेमाल करने के कोई साइड इफैक्ट भी नहीं होते हैं. वहीं अगर आप चाहें तो बालों को धोते समय शैंपू के साथ मिक्स करके भी हेयर परफ्यूम लगा सकते हैं. इससे आपके बाल हमेशा महकते रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Hair Care Tips: बालों को घना बनाना हो, तो इन 5 चीजों को डाइट में करें शामिल

धूप से बचाने में मददगार
गर्मियों में अक्सर त्वचा पर सनस्क्रीन लगाकर हम स्किन को तो सूरज की हानिकारक किरणों से बचा लेते हैं. मगर बालों पर भी धूप का सीधा असर देखने को मिलता है. ऐसे में धूप में जाने से पहले आप हेयर परफ्यूम स्प्रे करना न भूलें. हेयर परफ्यूम बालों को सूरज की यूवी रेज से बचाने में भी सहायक होता है.

बालों में बरकरार रहेगी नमी
गर्मियों में बालों का ड्राय होना आम बात है. वहीं हेयर परफ्यूम लगाने से बालों में मॉइश्चर बना रहता है. जिससे बालों को पोषण मिलता है और बाल सॉफ्ट रहते हैं.

ये भी पढ़ें: तुलसी के बीज बालों को बनाते हैं मजबूत, घना और लंबा, जानें इस्तेमाल का तरीका

खूबसूरत बालों का राज
हेयर परफ्यूम का इस्तेमाल खासकर गर्मियों में बेहद मददगार होता है. नियमित रूप से बालों पर हेयर परफ्यूम लगाने से बाल महकने के अलावा सिल्की और शाइनी बने रहते हैं. जिससे हेयर डैमेज भी कम होता है और बाल हेल्दी रहते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Hair Beauty tips, Lifestyle, Summer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर