Home /News /lifestyle /

बालों की ग्रोथ जल्दी करने में मदद करेगा हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब का ये देसी नुस्खा

बालों की ग्रोथ जल्दी करने में मदद करेगा हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब का ये देसी नुस्खा

इस नुस्खे से कई गुना जल्दी होगी बालों की ग्रोथ -Image: Shutterstock

इस नुस्खे से कई गुना जल्दी होगी बालों की ग्रोथ -Image: Shutterstock

Hair Growth Tips: आप अपने बालों की ग्रोथ जल्दी करने के लिए हेयर एक्सपर्ट (Hair expert) जावेद हबीब (Jawed Habib) के इस टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.

    Hair Growth Tips: बालों की ग्रोथ (Hair growth) न होना या ग्रोथ रुक जाना एक ऐसी समस्या है, जिससे ज्यादातर लोग गुज़रते हैं. इसके लिए लोग न जाने कितनी तरह के हेयर केयर प्रोडक्ट्स की मदद लेते हैं. लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है, कि इसके रिजल्ट्स बेहतर ही आएंगे. लेकिन अगर आप अपनी हेयर केयर के लिए देश के जाने-माने हेयर एक्सपर्ट (Hair expert) और हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब (Jawed Habib) के हेयर केयर टिप्स को फॉलो करते हैं. तो इस बात की पक्की गारंटी होती है कि आपको इसका रिजल्ट बढ़िया ही मिलने वाला है.

    अब आप सोच रहे होंगे कि उनके टिप्स किस तरह से आप तक पहुंच सकते हैं. तो बता दें कि जावेद हबीब ने एक वीडियो के जरिए बालों की ग्रोथ जल्दी करने का घरेलू और हर्बल तरीका बताया है. जिसको अपना कर बालों की ग्रोथ जल्दी करने में आपको मदद मिल सकती है. आइये जानते हैं इसके बारे में.

    ये भी पढ़ें: बालों की खूबसूरती और मजबूती के लिए इन तरीकों से इस्तेमाल करें फ्लैक्स सीड्स जेल

    इस तरह से करें नुस्खा तैयार

    जावेद हबीब के अनुसार बालों की ग्रोथ को जल्दी करने के लिए केवल दो चीजों की ज़रूरत है. जिसमें केवल नारियल का दूध यानी कोकोनट मिल्क और शहद शामिल हैं. इसको तैयार करने के लिए आप आधे कप नारियल दूध में एक चम्मच शहद को अच्छी तरह से मिक्स कर लें. ध्यान रखें कि दोनों चीजों की मिक्सिंग बहुत अच्छी होनी चाहिए. इन दोनों को मिक्स करने के बाद ये मिक्सचर एक गाढ़ी क्रीम की तरह से नज़र आने लगेगा.

    ये भी पढ़ें: मेथी और चावल से बना हेयर टॉनिक देगा बालों को कई फायदे, ऐसे करें तैयार

    इस तरह से करें इस्तेमाल

    नारियल दूध और शहद से तैयार इस मिक्सचर को आपको अपने स्कैल्प पर इस्तेमाल करना है. इसको हेयर कलर ब्रश की मदद से ठीक उसी तरह से बालों की जड़ों और बालों में लगाना है, जैसे हेयर कलर या मेहंदी को बालों में लगाते समय करते हैं. जब आप इसको पूरे सिर में अच्छी तरह से अप्लाई कर लें, तो उसके बाद एक तौलिया गर्म पानी में भिगोकर निचोड़ लें और इसको अपने बालों में लपेट लें. ध्यान रखें ये तौलिया बहुत ज्यादा गर्म या बहुत ज्यादा ठंडा नहीं होना चाहिए. इस तौलिये को बीस मिनट के लिए लपेट कर रखें फिर शैम्पू कर लें.

    Tags: Fashion, Hair Beauty tips, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर