लाइव टीवी

दोमुंहे और झड़ते बालों से हैं परेशान तो करें ये उपाय

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 2:35 PM IST
दोमुंहे और झड़ते बालों से हैं परेशान तो करें ये उपाय
दोमुंहे और झड़ते बालों से हैं परेशान तो करें ये उपाय

आइए जानते हैं दोमुंहे और झड़ते बालों की समस्या से निपटने के कुछ आसान उपाय...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 2:35 PM IST
  • Share this:
क्या आपके साथ ऐसा होता है कि कंघी करने के बाद बालों का गुच्छा हाथ में आता है. कई लोगों को दोमुंहे बालों की भी समस्या होती है. इसके चलते वो कई तरह के तरीके अपनाते हैं. मार्केट में आए लगभग हर नए हेयर केयर प्रोडक्ट को आजमाना जैसे उनका रोज का काम होता है. लेकिन इसके बाद भी कोई खास फायदा नहीं होता है जिससे उनकी परेशानी कम होने का नाम नहीं लेती है. क्या आप भी आये दिन इस समस्या से परेशान रहते हैं. तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत अब नहीं है. आइए जानते हैं दोमुंहे और झड़ते बालों की समस्या से निपटने के कुछ आसान उपाय...

कंघी से पड़ता है फर्क:
आपको भले ही न लगे लेकिन बाल झाड़ने के लिए आप कौन सी कंघी इस्तेमाल करते हैं इस बात का भी काफी फर्क पड़ता है. बालों को झाड़ने के लिए प्लास्टिक की जगह लकड़ी से बनी चौड़े दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करें. इससे आपके बाल आसानी से सुलझ पाएंगे और टूटेंगे नहीं.

इसे भी पढ़ेंः Rekha B'Day Special: इस उम्र में भी बॉलीवुड की नई एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं रेखा, ये रहा उनकी खूबसूरती और फिटनेस का Secret

शैम्पू का न करें ज्यादा इस्तेमाल:
द हेल्दी के मुताबिक़, अमूमन लोग बालों को साफ़ करने के लिए शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कुछ शैम्पू ऐसे होते हैं जिन्हें इस्तेमाल करने से बालों में प्राकृतिक रूप से मौजूद तेल पूरी तरह निकल जाता है. इससे बाल बहुत ज्यादा ड्राई हो जाते हैं और टूटने लगते हैं.

इसे भी पढ़ेंः आपके बच्चे को पूरी रात आए सुकून भरी नींद, इन 5 टिप्स की लें मदद
Loading...

तौलिये से रगड़ें न बाल:
गीले बालों को सुखाने के लिए ज़्यादातर लोग तौलिये से रगड़ कर बालों को सुखाते हैं जबकि ऐसा करने से उनके बाल काफी टूटते है. बालों को सुखाने के लिए कॉटन की कोई पुरानी टी शर्ट या गमछे का इस्तेमाल करें. बालों को इससे हल्के से बांध लें, रगड़ें नहीं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 2:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...