'उड़े जब-जब जुल्फें तेरी', अब खुले बालों में ऐसे दिखें स्टाइलिश

छोटे से लेकर मीडियम लंबाई तक के बालों के लिए आप मेसी हेयर स्टाइल को अपना सकते हैं.

छोटे से लेकर मीडियम लंबाई तक के बालों के लिए आप मेसी हेयर स्टाइल को अपना सकते हैं.

Hairstyles For Open Hair: कई बार लड़कियां परफेक्ट लुक की चाहत में किसी भी एथनिक ड्रेस में बालों को खुला छोड़ देती हैं. लंबे हो या छोटे, खुले बाल हर रूप में ही सुंदर दिखाई देते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 1:45 PM IST
  • Share this:
Hairstyles For Open Hair: कई बार खुले बाल काफी खूबसूरत नजर आते हैं. इन्हें एडजस्ट करने के लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती है. खुले बार सुंदरता पर चार चांद लगा देते हैं. कई बार लड़कियां परफेक्ट लुक की चाहत में किसी भी एथनिक ड्रेस में बालों को खुला छोड़ देती हैं. लंबे हो या छोटे, खुले बाल हर रूप में ही सुंदर दिखाई देते हैं. लेकिन अगर इन खुले बालों को और भी बेहतर तरीके से संवारने का तरीका आपको मिल जाए तो इससे अच्छा और क्या होगा. ऐसे में एथनिक ड्रेस में आप और भी शानदार दिखाई देंगी. आइए आपको बताते हैं खुले बालों वाले कुछ हेयर स्टाइल्स के बारे में.

फ्रंट ब्रेडेड ओपन हेयर
बीच से सीधी मांग निकाल कर दो तरफ डिजाइन वाली चोटियां बना दें और बचे हुए बालों को स्ट्रेट कर खुला छोड़ दें. बस इतना आसान है इस हेयर स्टाइल को बनाना.

साइड पफ ओपन हेयर
अपने आधे बालों को एक तरफ कर उसे सामने की तरफ उठा कर पिन लगा लें और साइड से बचे हुए बालों को घुमाते हुए उन्हें भी पिन की मदद से ठीक कर लें. तैयार है आपका यह हेयर स्टाइल.


इसे भी पढ़ेंः डल स्किन को दूध की मलाई से बनाएं ग्लोइंग, ऐसे करें फेशियलसाइड पार्टिशन ओपन हेयररेशमी साड़ियों पर आप इस प्रकार की हेयर स्टाइल आजमा सकती हैं. दोनों तरफ से बालों को उठा कर घुमाते हुए पिन से एडजस्ट कर लें.शॉर्ट ओपन हेयरअगर आपके बालों की लंबाई थोड़ी छोटी है तो आप पहले अपने बालों को संवार लें. इसके लिए आपको अपने बालों को थोड़ा सा काटना भी पड़ सकता है.
View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani)




कर्ली हेयरस्टाइल
अगर आपके बाल कर्ली हैं तो आपको इस हेयर स्टाइल को बनाने में बहुत आसानी होगी. इस हेयर स्टाइल में सारे बालों को एक तरफ कर एक-एक जुल्फ को पीछे की ओर लगाया जाएगा.

मेसी हेयरस्टाइल
छोटे से लेकर मीडियम लंबाई तक के बालों के लिए आप मेसी हेयर स्टाइल को अपना सकते हैं. इसे बनाने में आपको ज्यादा समय भी नहीं लगेगा.

इसे भी पढ़ेंः स्किन के लिए फायदेमंद है बेकिंग सोडा, बस ऐसे करें इस्तेमाल

सेमी पार्टिशन हेयरस्टाइल
अगर आपके बालों में सामने की ओर लट निकलती हुई दिखाई देती है तो यह स्टाइल आप पर बहुत ही जबरदस्त दिखाई देखा. बस थोड़े बालों को एक ओर कर उसे पिन की मदद से लगा दें और नीचे की ओर बालों को कर्ल कर लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज