Home /News /lifestyle /

Halwa Varieties: स्वाद से भरपूर हलवे की इन 6 वैराइटीज़ का लें मज़ा, नहीं भूल पाएंगे ज़ायका

Halwa Varieties: स्वाद से भरपूर हलवे की इन 6 वैराइटीज़ का लें मज़ा, नहीं भूल पाएंगे ज़ायका

हलवे की इन वैराइटीज़ का कभी भी मज़ा लिया जा सकता है.

हलवे की इन वैराइटीज़ का कभी भी मज़ा लिया जा सकता है.

Halwa Varieties: हलवा (Halwa) ऐसी फूड रेसिपी है जिसे कई वैराइटीज़ के साथ तैयार किया जा सकता है. मौसम के हिसाब से अलग-अलग स्वादिष्ट वैराइटीज़ का मजा उठाया जा सकता है. पारपंरिक सूजी और आटे के हलवे के साथ ही सर्दियों में गाजर का हलवा, मूंग का हलवा खाया जा सकता है. हलवे की ऐसी ही कुछ वैराइटीज़ के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
    सूजी का हलवा

    चना दाल हलवा (Chana Dal Halwa) – पारंपरिक हलवे का आज स्वाद लेकर बोर हो गए हैं तो चना दाल का हलवा भी ट्राई कर सकते हैं. इसे मुख्य तौर पर चना दाल और मावा मिलाकर बनाया जाता है. इसका स्वाद लजीज होता है.
    आटे का हलवा

    आटे का हलवा (Aate Ka Halwa) – लगभग हर घर में आटे का हलवा बनाकर खाया जाता है. हलवे की ये एक पारंपरिक रेसिपी है. इसे आटे और घी मिलाकर तैयार किया जाता है. इसे किसी भी वक्त बनाकर खाया जा सकता है.
    मूंग का हलवा

    मूंग का हलवा (Moong Ka Halwa) – हलवे की एक फेमस वैराइटी मूंग का हलवा है. मूंग के हलवे को खासतौर पर सर्दियों के मौसम में बनाकर खाया जाता है. ये काफी पौष्टिक होता है. घी में तरबतर मूंग के हलवे का स्वाद भी लाजवाब होता है.
    गाजर का हलवा

    गाजर का हलवा (Gajar Ka Halwa) – सर्दियों के शुरू होते ही मीठा खाने के लिए सबसे पहले जिस फूड डिश का नाम आता है वह गाजर का हलवा ही होता है. सर्दियों के मौसम में गाजर की भरपूर आवक होती है. गाजर का हलवा स्वाद और सेहत दोनों से भरपूर होता है.
    suji ka Halwa

    सूजी का हलवा (Suji Ka Halwa) – सूजी का हलवा फटाफट तैयार होने वाली रेसिपी है. इसे बनाने के लिए मुख्य इन्ग्रेडिएंट के तौर पर सूजी का इस्तेमाल किया जाता है. यह स्वादिष्ट होने के साथ ही कम वक्त में तैयार हो जाता है.
    काजू का हलवा

    काजू का हलवा (Kaju ka Halwa) – ड्राई फ्रूट्स के तौर पर काजू काफी पसंद किए जाते हैं. आपने अगर अब तक काजू का हलवा ट्राई नहीं किया है तो इस विंटर में इसका स्वाद लिया जा सकता है. इस हलवे में मुख्य इंन्ग्रेडिएंट काजू होता है.

    Tags: Food, Lifestyle

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर