Janhvi Kapoor Birthday: जाह्नवी कपूर फिट रहने के लिए करती हैं ये काम, जानें उनका डाइट प्‍लान

(Image:Instagram @janhvikapoor)

(Image:Instagram @janhvikapoor)

Happy Birthday Janhvi Kapoor: जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) जहां एक्टिंग, डांसिंग और फैशन के मामले में किसी से कम नजरनहीं आतीं, वहीं अपनी फिटनेस (Fitness) को लेकर भी वह चर्चा में बनी रहती हैं.

  • Share this:
Happy Birthday Janhvi Kapoor: बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद से एक के बाद एक अच्‍छी फिल्‍में की हैं. इनमें उनके अभिनय को लोगों ने बेहद पसंद किया, वहीं वह आज फिल्‍म इंडस्‍ट्री का जाना पहचाना नाम हैं. जहां एक्टिंग, डांसिंग और फैशन के मामले में वह किसी से कम नहीं हैं, वहीं अक्‍सर अपने फिटनेस क्रेज (Fitness Craze) को लेकर भी वह चर्चा में बनी रहती हैं. यही वजह है कि आए दिन सोशल मीडिया पर उनके जिम लुक की तस्वीरें चर्चा का विषय बनती हैं और पसंद की जाती हैं. वह अपनी खूबसूरती पर तो ध्‍यान देती ही हैं, साथ ही वह अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए भी इस पर भी पूरी तवज्‍जो देती हैं. आज उनका बर्थडे है. इस मौके पर आप भी जानिए जाह्नवी कपूर का फिटनेस सीक्रेट.

वर्कआउट रूटीन
पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक जाह्नवी कपूर बहुत मेहनत करती है और इस बात को लेकर तैयार रहती हैं कि वह कभी भी वर्कआउट सेशन मिस न करें. वह बहुत सारे कार्डियो और वेटलिफ्टिंग करती हैं. इससे उसकी मांसपेशियों को टोन करने में मदद मिलती है. इसमें उन्‍होंने कुछ फंक्‍शनल ट्रेनिंग और डांसिंग भी शामिल किए हैं ताकि उन्‍हें तेजी से अपना फैट बर्न करने में मदद मिले और उनका वजन संतुलित रहे. यह उसके वजन को मेंनटेन रखते हैं और उनके शरीर का लचीलापन बनाए रखने में मदद करता है. इसके अलावा उन्‍होंने अपने डेली रूटीन में कुछ योगा भी शामिल किए हैं. ये उन्‍हें शांत और तनावमुक्त रहने में मदद करते हैं. इसके अलावा जब वह जिम नहीं जातीं तो वह फिट रहने के लिए जॉगिंग और तैराकी करती हैं.

ये भी पढ़ें - वजन घटाना है तो रोज करें वॉकिंंग, दिल भी रहेगा सेहतमंद
जाह्नवी कपूर उन स्‍टार में से हैं जो अपनी फिटनेस पर पूरा ध्‍यान देते हैं. यही वजह है कि वह दिन ब दिन और खूबसूरत होती जा रही हैं. इसके लिए वह जिम में रेगुलर वर्कआउट करती हैं और खुद को फिट बनाए रखती हैं. वह घर पर हों या किसी फिल्‍म की शूटिंग में व्‍यस्‍त हों, लेकिन वह नियमित तौर पर एक्‍सरसाइज करती हैं और खुद को सेहतमंद बनाए रखती हैं.



ये भी पढ़ें - ये 6 कारण जो बताते हैं कि रोज खाएं हरा सेब, डायबिटीज में भी है फायदेमंद

लेती हैं संतुलित डाइट
फिट और सेहतमंद रहने के लिए जाह्नवी कपूर वॉकिंग करती हैं. साथ ही वह संतुलित डाइट लेना पसंद करती हैं. वह अपने आहार में ताजे फल और सब्जियां शामिल करती हैं. शुगर और जंक फूड से दूरी बनाए रखती हैं. उनके ब्रेकफास्ट में अंडा, साबुत अनाज, ब्राउन ब्रेड और मिल्क आदि होते हैं. वहीं लंच में वह हरी सब्जियां, ब्राउन राइस और सलाद लेना पसंद करती हैं. इसके अलावा डिनर में वह दाल के अलावा सूप और फिश लेना पसंद करती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज