• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • Happy Birthday Kajol: काजोल और अजय देवगन की ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी, शादी से पहले नहीं मिला था प्रपोजल

Happy Birthday Kajol: काजोल और अजय देवगन की ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी, शादी से पहले नहीं मिला था प्रपोजल

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी बाकी प्रेम कहानियों से थोड़ी अलग है.

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी बाकी प्रेम कहानियों से थोड़ी अलग है.

Happy Birthday Kajol: काजोल ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह जिंदगी और करियर (Career) में ठहराव चाहती थीं. इसी वजह से उन्होंने शादी (Marriage) का फैसला लिया था.

  • Share this:

    Happy Birthday Kajol: काजोल (Kajol) बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिसे अपनी एक्टिंग से ज्यादा लोग चुलबुले व्यवहार के लिए जानते हैं. काजोल न सिर्फ शानदार एक्टिंग करती हैं बल्कि असल जिंदगी में भी वह एक शानदार व्यक्तित्व की इंसान हैं. वह बहुत चुलबुली हैं और हमेशा खुश रहने और खुश रखने पर विश्वास करती हैं. आपको बता दें कि अजय देवगन (Ajay Devgan) और काजोल की लव मैरिज (Love Marriage) हुई थी. वैसे तो बॉलीवुड में कई ऐसी शादियां हुई हैं लेकिन इन दोनों की शादी में कुछ अलग बात थी. दोनों आज भी हैप्पी कपल की तरह अपनी लाइफ गुजार रहे हैं. दोनों ने कई फिल्‍मों में साथ काम किया है. आखिरी बार दोनों फिल्‍म ‘तान्‍हा जी’ में नजर आए थे. आज काजोल का जन्मदिन है. काजोल के जन्मदिन के अवसर पर आइए आपको बताते हैं दोनों की लवस्‍टोरी के बारे में.

    अजय और काजोल की लव स्टोरी
    अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी बाकी प्रेम कहानियों से थोड़ी अलग है. अजय देवगन काफी शांत इंसान माने जाते हैं पर सेट के उनसे ज्यादा मजाक कोई और नहीं कर सकता. हालांकि अजय देवगन और काजोल एक दूसरे से काफी अपोजिट हैं पर बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कपल्स की टॉप लिस्ट में इनका नाम शामिल है. अजय और काजोल की शादी 24 फरवरी 1999 को हुई थी. उस वक्त काजोल की उम्र 25 साल थी. बॉलीवुड में उनका करियर ऊंचाइयों की उड़ान भर रहा था और अजय देवगन का करियर अच्छा चल रहा था लेकिन काजोल के जितना नहीं.

    इसे भी पढ़ें : खुद से प्यार करना भी है जरूरी, इन बातों को करेंगे फॉलो तो ‘सेल्‍फ लव’ रहेगा बरकरार

    जिंदगी और करियर में ठहराव चाहती थीं काजोल
    काजोल ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह जिंदगी और करियर में ठहराव चाहती थीं. इसी वजह से उन्होंने शादी का फैसला लिया था. काजोल का कहना था कि शादी का फैसला लेने से पहले उन्हें बॉलीवुड में काम करते हुए लगभग 9 साल हो चुके थे. हर साल 4 से 5 फिल्में रिलीज हो रही थीं. सब कुछ था पैसा, शोहरत और कामयाबी पर खुद के लिए न वक्त था और न सुकून. एक बड़ा फैसला लेने का वही सही वक्त था. उस टाइम काजोल ने तय किया कि वह उसी इंसान से शादी करेंगी जिससे वो प्यार करती हैं और सही टाइम पर करेंगी.

    इसे भी पढ़ें : जो गुज़र गया उसे भूल जा, जानें पछतावे से कैसे बाहर निकलें

    एक दूसरे को प्रपोज नहीं किया
    अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी में सबसे अजीब बात यही है कि दोनों में से किसी ने भी एक दूसरे को प्रपोज नहीं किया था लेकिन दोनों को ही पता था कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं. काजोल और अजय फिल्म ‘हलचल’ की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आए और देखते ही देखते उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. साल 1999 में दोनों ने शादी कर ली. बॉलीवुड के इस स्टार कपल के दो बच्चे नायसा और युग हैं. बॉलीवुड के सबसे मशहूर कपल अजय और काजोल के दो बच्चे हैं. बेटी का नाम न्यासा देवगन है और बेटे का युग देवगन. बच्चों को मीडिया से दूर रखने का फैसला अजय और काजोल ने आपसी सहमति से लिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज