• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • Happy Birthday Kareena: 41 साल की हुईं करीना कपूर खान, जानें दो डिलीवरी के बाद भी कैसे रहती हैं इतनी फिट

Happy Birthday Kareena: 41 साल की हुईं करीना कपूर खान, जानें दो डिलीवरी के बाद भी कैसे रहती हैं इतनी फिट

खुद को फिट रखने के लिए करीना योग और मेडिटेशन भी करती हैं-Image-instagram/@kareenakapoorkhan

खुद को फिट रखने के लिए करीना योग और मेडिटेशन भी करती हैं-Image-instagram/@kareenakapoorkhan

Happy Birthday Kareena Kapoor Khan: करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) हमेशा अपने साथ मखाने (Fox Nut) का डब्बा ज़रूर रखती हैं. जिससे भूख लगने पर जंक फ़ूड की जगह इसे खा सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    Happy Birthday Kareena Kapoor Khan: करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) आज अपना 41वां बर्थडे (Birthday) मना रही हैं. उनकी फिटनेस और खूबसूरती के आगे आज के युवा स्टार भी पीछे हैं. उनकी बॉडी को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि वो फिटनेस को लेकर कितनी सतर्क हैं. दो बच्चों को जन्म देने के बाद हर बार अपने ज़िद्दी वज़न को आसानी से घटा लेना, उनके लिए बेहद आसान सी बात लगती है. खुद को फिट रखने के लिए करीना क्या करती हैं, आइये जानते हैं उनकी फिटनेस सीक्रेट्स (Fitness secrets) के बारे में.

    ये भी पढ़ें: Happy Birthday Akshay Kumar: हमेशा फिट रहने के लिए अपनाएं अक्षय कुमार का फॉर्मूला

    फिटनेस के लिए करती हैं वर्कआउट

    भले ही करीना कपूर खान दो बच्चों की मां बन चुकी हैं. लेकिन आज भी फिटनेस के मामले में वह नई पीढ़ी की एक्ट्रेसेस को भी कॉम्पिटिशन दे सकती हैं. खुद को फिट रखने के लिए करीना सीढ़ियां चढ़ने-उतरने से लेकर पिलाटेस करती हैं. इसके साथ ही वह हफ्ते में कुछ दिन योगा और मेडिटेशन भी करती हैं. करीना हफ्ते में छह दिन एक्सरसाइज करती हैं और संडे को रेस्ट करती हैं.

    हमेशा मखाने रखती हैं साथ

    करीना कपूर खान जब भी शूटिंग या काम से बाहर जाती हैं, तो हमेशा मखाने से भरा डब्बा अपने साथ ज़रूर रखती हैं. जिससे जब भी उनको भूख लगे तो जंक फ़ूड खाने की जगह वह इसे खा सकें. मखाने फाइबर में हाई और कैलोरी में कम होते हैं. साथ ही मखाने खाने से लंबे समय तक भूख का अहसास नहीं होता है. मखाने मैग्नीशियम से भरपूर और दिल के लिए अच्छे माने जाते हैं. इसके साथ ही ये एंटी-एजिंग एन्ज़ाइम्स से युक्त होते हैं. करीना मखानों को रोस्ट या बेक करके उन पर नमक डालकर खाना पसंद करती हैं.

    टाइम से करती हैं ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर

    करीना अपने डाइट टाइम को लेकर काफी पाबंद हैं. वह टाइम से ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करती हैं. करीना अपने दिन की शुरुआत भीगे हुए बादाम और केले के साथ करती हैं. इसके बाद ही वो जिम करती हैं. करीना अपना लंच दिन के 12 बजे करना पसंद करती हैं. जिससे खाना अच्छी तरह से डाइजेस्ट हो सके. बेबो लंच में कभी दही-चावल तो कभी दाल, सब्जी, रोटी, सलाद खाना पसंद करती हैं. फल खाने के लिए उनका समय दोपहर दो-तीन बजे का है. डिनर में करीना कभी पुलाव-रायता, पुदीना-पालक की रोटी और दही या फिर कभी दाल, सब्जी, रोटी खाती हैं.

    ये भी पढ़ें: Aamir Ali Birthday Special: हीरो जैसा लुक पाने के लिए अपनाएं आमिर का स्टाइल, देखें ये Looks

    चाय या कॉफ़ी से दूर रहती हैं

    करीना शाम को चाय या कॉफी की जगह मौसमी फलों का जूस, नींबू पानी, छाछ, लस्सी या नारियल पानी पीना पसंद करती हैं. ये उनको पूरे दिन हाइड्रेटेड रहने में मदद करता है. इसके साथ वो कभी-कभी रोस्ट किया हुआ चिवड़ा भी खा लेती हैं. करीना रात में सोने से पहले दूध में हल्दी और चुटकी भर जायफल डालकर पीती हैं. ये उनकी इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है और इन्फेक्शन से लड़ने की क्षमता पैदा करता है. स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए करीना कपूर दिनभर में बहुत सारा पानी पीती हैं. इससे उनकी स्किन हमेशा शाइन करती रहती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज