BEBO Birthday: ये है करीना कपूर की खास डाइट, देसी नुस्खों की मदद से दिखती हैं सुंदर

40 साल की उम्र में भी फिटनेस और सुंदरता के लिए करीना कपूर खान सुर्खियों में बनी रहती हैं.
40 साल की उम्र में भी फिटनेस और सुंदरता के लिए करीना कपूर खान सुर्खियों में बनी रहती हैं.

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) सुंदर दिखने के लिए घरेलू नुस्खों (Home Remedies) का इस्तेमाल करती हैं. वह घर पर देसी उपायों की मदद से अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 10:34 AM IST
  • Share this:
फिटनेस के मामले में करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने जो कर दिखाया है शायद वह किसी और एक्ट्रेस के लिए करना थोड़ा मुश्किल काम हो. तैमूर के जन्म के बाद करीना ने हेल्दी डाइट (Healthy Diet) और एक्सरसाइज व योग (Exercise And Yoga) की मदद से खुद को कम समय में ऐसे फिट बनाया था कि लोग देखते रह गए थे. खुद को फिट बनाते ही करीना ने फिल्मों में वापसी की थी. हालांकि फिलहाल वह एक बार और प्रेग्नेंट (Pregnant) हैं और एक और बच्चे की आने की तैयारी कर रही हैं. लेकिन आपको बता दैं कि तैमूर की मां बनने के बाद जिस तरह से करीना ने खुद को फिट बनाया था उसकी तारीफ हर जगह हुई थी. 40 साल की उम्र में फिटनेस और सुंदरता के लिए सुर्खियों में बनी रहने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान का फिटनेस सीक्रेट (Fitness Secret) जानने के लिए फैन्स और लड़कियां बेताब रहती हैं.

हर लड़की चाहती है कि वह करीना की तरह सुंदर दिखे. आज करीना का जन्मदिन है. अगर, आपकी ख्वाहिश है कि आप करीना कपूर की तरह खुद को फिट और परफेक्ट बनाकर रखना चाहती हैं तो आइए उनके जन्मदिन के इस अवसर पर आपको बताते हैं करीना का फिटनेस सीक्रेट, हेल्दी डाइट और देसी स्किन केयर के बारे में.

इसे भी पढ़ेंः आमिर खान की बेटी इरा खान ने किया शीर्षासन, वायरल हो गई फोटो
View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

नींबू पानी से दिन की शुरुआतकरीना कपूर खान ने कई बार सोशल मीडिया पर यह शेयर किया है कि वह अपनी सुबह की शुरुआत गर्म पानी में नींबू का रस डालकर पीने से करती हैं. गर्म पानी और नींबू पीने के बाद करीना नाश्ता करती हैं. करीना नाश्ते में पोहा या उपमा ही खाती हैं. उनका नाश्ता काफी हल्का होता है लेकिन पौष्टिक तत्वों से भरपूर होता है. करीना कपूर का कहना है कि वह बाहर का खाना बिल्कुल भी नहीं खाती हैं. वह बाहर का खाना खाने की बजाय घर पर बना ही खाना पसंद करती हैं. दिन की शुरुआत अच्छी करने के बाद करीना रात को भी हेल्दी रहने के लिए 8 बजे तक खाना खा लेती हैं. दिन के खाने में, करीना दही चावल और पापड़ खाती हैं. वहीं, उसके कुछ देर बाद अखरोट लेती हैं. शाम के स्नैक्स में वह बनाना शेक पीती हैं. वहीं, रात के खाने के लिए करीना खिचड़ी और दही या फिर सुरन की टिक्की और वेज पुलाओ ही खाती हैं.फिटनेस का ये है राजकरीना रोजाना अपनी सेहत के लिए जिम जाती हैं और अलग-अलग तरह से अपनी फिटनेस को मेनटेन करती हैं. इसके लिए कई तरह की एक्सरसाइज का सहारा लेती हैं, जिसमें बॉक्सिंग और पिलाटे शामिल हैं. करीना ने बताया कि वह सप्ताह में चार दिन वर्कआउट करती हैं. वर्कआउट के अलावा करीना का मानना है कि लाइफ में पॉजिटिव और स्वस्थ नजरिये के साथ अच्छा खाना स्वस्थ रहने का सबसे अच्छा तरीका है. हालांकि आपको बता दें कि इस समय प्रेग्नेंट होने के कारण करीना जिम न जाकर घर पर ही हल्की फुल्की एक्सरसाइज और योग कर रही हैं जो कि बच्चे और उनके लिए जरूर है.इसे भी पढ़ेंः चोट के बाद एक्सरसाइज शुरू करने के लिए हेजल कीच ने बताए कुछ खास टिप्स, आज से ही करें फॉलो





सुंदर दिखने के लिए देसी नुस्खे
आपको बता दें कि करीना कपूर खान सुंदर दिखने के लिए घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं. वह घर पर देसी उपायों की मदद से अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं. कोरोना के चलते लॉकडाउन में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए अपने फैंस के साथ अपने कुछ देसी नुस्खों को शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि स्किन केयर के लिए किस तरह से घर पर रहकर ही उस पर काम किया जा सकता है. किचन में रखी चीजों की मदद से कैसे घर पर ही सुंदर चेहरा मेंटेन किया जा सकते है. साथ ही स्किन की समस्याओं से भी छुटकारा पाया जा सकता है. उन्होंने चेहरे पर देसी नुस्खे अपनाते हुए अपने कई वीडियोज शेयर किए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज