Home /News /lifestyle /

Happy Birthday Prince Narula: रोडीज और बिगबॉस के विनर प्रिंस नरूला ऐसे रखते हैं खुद को फिट, जानें सीक्रेट

Happy Birthday Prince Narula: रोडीज और बिगबॉस के विनर प्रिंस नरूला ऐसे रखते हैं खुद को फिट, जानें सीक्रेट

आज प्रिंस नरूला का जन्मदिन है. Image- Instagram/princenarula

आज प्रिंस नरूला का जन्मदिन है. Image- Instagram/princenarula

Happy Birthday Prince Narula: प्रिंस नरूला (Prince Narula) अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram Account) में अपनी फिटनेस (Fitness) की तस्वीरें और वीडियोज शेयर करते रहते हैं. इसके जरिए वह अपने फैंस को बताते रहते हैं कि किस तरह से लोग खुद को फिट बनाकर रख सकते हैं. सोशल मीडिया पर प्रिंस ने खुद बताया है कि वह पहले काफी दुबले हुआ करते थे. उन्होंने बताया कि अगर वह दिन में एक बार जिम (Gym) नहीं जाते हैं तो उन्हें खुद पर गुस्सा आने लगता है. प्रिंस के अनुसार फिट बॉडी के लिए कुछ खास चीजों को फॉलो करना बेहद जरूरी होता है.

अधिक पढ़ें ...

    Happy Birthday Prince Narula: प्रिंस नरूला रोडीज 12, स्पिल्ट्सविला 8 और बिग-बॉस-9 के विजेता रह चुके हैं. वह न सिर्फ दिखने में हैंडसम हैं बल्कि फिटनेस के मामले में भी अच्छे अच्छो को टक्कर दे सकते हैं. फिटनेस के मामले में वह बॉलीवुड के कई कलाकारों की छुट्टी कर सकते हैं. प्रिंस अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में अपनी फिटनेस की तस्वीरें और वीडियोज शेयर करते रहते हैं. इसके जरिए वह अपने फैंस को बताते रहते हैं कि किस तरह से लोग खुद को फिट बनाकर रख सकते हैं. सोशल मीडिया पर प्रिंस नरूला (Prince Narula) ने खुद बताया है कि वह काफी दुबले हुआ करते थे और जब उन्होंने जिम ज्वाइन किया था तो उनका वजन केवल 48 किलो था. 3 महीने लगातार जिम करने के बाद उनका वेट लगभग 70 किलो हो गया था. आज प्रिंस नरूला का जन्मदिन (Prince Narula Birthday) है. आइए इस मौके पर आपको बताते हैं कि कैसे प्रिंस नरूला खुद को फिट (Fit) रखते हैं और आप उन्हें किस तरह से फॉलो कर सकते हैं.

    प्रिंस ने सोशल मीडिया पर बताया है कि जिन लोगों को जिम जानें की आदत होती है, वह दिन में एक बार जिम जरूर जाते हैं. ऐसा ही उनके साथ भी है. अगर वह जिम नहीं जाते हैं तो उन्हें अच्छी नींद नहीं आती है और उन्हें ऐसा लगता है कि उनका दिन पूरा ही नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि अगर वह दिन में एक बार जिम नहीं जाते हैं तो उन्हें खुद पर गुस्सा आने लगता है.

    इसे भी पढ़ें : सर्दियों में मूली खाने के हैं कई जबरदस्त फायदे, रखती है इन 6 समस्‍याओं से दूर

    प्रिंस ने बताया कि वह अपने हैंगिंग स्ट्रिंग को 24 घंटे अपने साथ रखते हैं. अगर वह किसी ऐसी जगह शूटिंग करने जाते हैं जहां उन्हें जिम नहीं मिलता है तो वह इससे थोड़ी देर एक्सरसाइज करते हैं. इससे एक्सरसाइज करने से पूरी बॉडी पार्ट्स का वर्कआउट हो जाता है, चाहे वह हाथ हो, कंधा हो, बैक हो या फिर ट्राइसेप्स हों.

    इसे भी पढ़ेंः डायबिटीज या मोटापे के मरीजों से नहीं होती भूख कंट्रोल, अपनाएं विशेषज्ञों के बताए ये उपाय

    प्रिंस के अनुसार फिट बॉडी के लिए कुछ खास चीजों को फॉलो करना बेहद जरूरी होता है. इसमें सबसे पहला है डेडिकेशन, दूसरा हेल्दी डाइट. उसके बाद अच्छा कोच होना, चीजों की अच्छी जानकारी होना और अपनी बॉडी के बारे में हर चीज जानना. प्रिंस के अनुसार यदि आप नियमित रूप से इन चीजों को फॉलो करते हैं तो आप भी उनके जैसी फिट बॉडी पा सकते हैं. इन चीजों को फॉलो करने से आप कई स्वास्थ्य समस्याओं से भी बच सकते हैं. इसके अलावा आपकी बॉडी में स्टिफनेस भी आ जाएगी और आप अगर वजन बढ़ाना चाहते हैं तो भी आपके काम आएंगें.

    इसके अलावा प्रिंस ने बताया कि वह अपने दिन की शुरुआत ओट्स, जूस और अंडे के साथ करते हैं. वह हेल्दी और हाइजेनिक खाना खाते हैं. इसके अलावा वह हर रोज वर्कआउट के लिए भी वक्त निकालते हैं, भले ही सिर्फ 30 मिनट का समय ही क्यों न हो.

    Tags: Happy birthday, Health, Health tips, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर