Tiger Shroff Birthday: 180 किलो का वेट उठाकर एक्सरसाइज करते हैं टाइगर श्रॉफ, ये है उनका खास डाइट प्लान

बॉलीवुड फैमिली से ताल्लुक रखने के बावजूद बचपन से ही टाइगर को स्पोर्ट्स और डांसिंग का शौक रहा है.

बॉलीवुड फैमिली से ताल्लुक रखने के बावजूद बचपन से ही टाइगर को स्पोर्ट्स और डांसिंग का शौक रहा है.

Tiger Shroff Birthday: जिम (Gym) में पसीना बहाने के साथ-साथ टाइगर श्रॉफ अपनी डाइट (Diet) पर भी खूब ध्यान देते हैं. वह खाने में डेली आठ अंडे के साथ-साथ चिकन और फिश खाते हैं.

  • Share this:
Tiger Shroff Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिटनेस को लेकर ज्यादातर कलाकार अटेंटिव नजर आते हैं. बॉडी को फिट रखने के लिए ये लोग जिम में घंटों पसीना बहाते हैं, ताकि उनकी फिटनेस बरकरार रहे. इन्हीं में से एक हैं एक्टर टाइगर श्रॉफ. जी हां हिंदी फिल्मों के हीरो रह चुके जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ की बॉडी लाजवाब है. सिर्फ इंडस्ट्री के लोग ही नहीं बल्कि आम जनता भी उनकी फिटनेस और दमदार बॉडी की फैन है. टाइगर के डांसिंग स्किल्स भी जबरदस्त हैं. वह काफी हद तक ऋतिक रोशन जैसा डांस करते हैं. वह जिम में घंटों पसीना बहाते हैं ताकि अपनी फिटनेस को बरकरार रख सकें. जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ टाइगर श्रॉफ अपनी डाइट पर भी खूब ध्यान देते हैं. वह खाने में डेली आठ अंडे के साथ-साथ चिकन और फिश खाते हैं. आज टाइगर श्रॉफ का जन्मदिन है. आइए इस अवसर पर जानते हैं टाइगर श्रॉफ के फिटनेस का राज.

टाइगर का खास डाइट प्लान
टाइगर ने कई टीवी इंटरव्यू में बताया है कि उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के जिमनास्ट जिले सिंह मवई से ट्रेनिंग ली थी. टाइगर ने मार्शल ऑर्ट्स की भी ट्रेनिंग ली हुई है. सोशल मीडिया पर उन्होंने अपने फैंस को बताया था कि वह रोज के ब्रेकफास्ट में आठ अंडे, ब्रेड और ऑमलेट के साथ लेते हैं. इसके अलावा वह स्नैक्स में ड्राय फ्रूट्स भी खाते हैं. टाइगर लंच में ब्राउन राइस, चिकन और फिश के साथ खाते हैं. साथ में उबली हुई सब्जियां भी खाते हैं. लंच के बाद स्नैक्स में वह जिम के बाद प्रोटीन शेक पीते हैं. वहीं डिनर में टाइगर श्रॉफ फिश, हरी फली या ब्रोकली खाते हैं.
टाइगर दिन के हिसाब से करते हैं एक्सरसाइजटाइगर श्रॉफ जिम में वीकली एक्सरसाइज करते हैं. वह अलग-अलग दिन अलग-अलग एक्सरसाइज करते हैं. जैसे सोमवार के दिन टाइगर बैक के लिए एक्सरसाइज करते हैं. वह 80 से 85 किलो वजन के साथ पुल-डाउन करते हैं. इसके बाद 100 किलो वजन के साथ लो और वन-आर्म डंबलबेल रोल्स करते हैं. वहीं मंगलवार को चेस्ट एक्सरसाइज करते हैं. बुधवार को लेग्स एक्सरसाइज करते हैं. वह 190 किलो के वजन के साथ स्क्वाट्स के चार सेट्स करते हैं. इस दिन वह अलग-अलग वजन के साथ कई तरह की एक्सरसाइज करते हैं. गुरुवार को वह आर्म्स एक्सरसाइज करते हैं जबकि शुक्रवार को शोल्डर एक्सरसाइज करते हैं. शनिवार को मिक्स एक्सरसाइज करते हैं. इसमें डेड लिफ्ट्स, स्क्वाट्स, नील एंड प्रेस और पुशअप्स के 12-12 सेट्स शामिल होते हैं. रविवार को वह एब्स एक्सरसाइज करते हैं.सिगरेट-शराब से दूर रहते हैं टाइगरटाइगर खुद बता चुके हैं कि वह न तो शराब पीते हैं और न ही सिगरेट. हालांकि, प्रोफेशनल कमिटमेंट के चलते उन्होंने एक बार सिगरेट के साथ फोटोशूट करवाया था. बॉलीवुड फैमिली से ताल्लुक रखने के बावजूद बचपन से ही टाइगर को स्पोर्ट्स और डांसिंग का शौक रहा है. हालांकि, उन्होंने एक्टर बनने का नहीं सोचा था. वह स्पोर्ट्स या डांस की फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.





आमिर खान के मेंटर रह चुके हैं टाइगर
टाइगर श्रॉफ आमिर खान को ट्रेनिंग दे चुके हैं. फिल्म 'धूम-3' की शूटिंग के दौरान, टाइगर ने आमिर की बॉडी बनाने में उनकी हेल्प की थी. आपको बता दें कि फिल्म 'हीरोपंती' में डेब्यू करने से पहले टाइगर ने 3 साल तक Flexibility & Motion की ट्रेनिंग ली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज