लाइव टीवी

Happy New year 2020: नए साल की पार्टी में करें ऐसे मेकअप, सबकी निगाहें आप पर होंगी

News18Hindi
Updated: December 28, 2019, 4:15 PM IST
Happy New year 2020: नए साल की पार्टी में करें ऐसे मेकअप, सबकी निगाहें आप पर होंगी
नए साल की पार्टी में करें ऐसे मेकअप

Happy New year 2020: आइए जानते हैं नए साल की पार्टी में जाने से पहले कैसे करें मेकअप.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2019, 4:15 PM IST
  • Share this:
Happy New year 2020: नया साल (Happy New year 2020) मतलब पार्टी, जश्न और फुलटू मस्ती या दोस्तों के साथ आउटिंग पार्टी चाहे कोई भी हो बिना प्रॉपर मेकअप और आउटफिट्स के अधूरी ही लगती है. हर किसी की यही चाहत होती है कि वह सबके अलग दिखे. अब केवल नए कपड़े ही आपको सुंदर व खास दिखने के लिए काफी नहीं होते हैं. इसके लिए आपको अच्‍छे आउटफिट के साथ एक सही मेकअप की भी जरूरत होती है. नए साल की पार्टी में आप मेकअप को लेकर कोई गलती न कर बैठें, इसके लिए हम आपको मेकअप का सही तरीका बता रहे हैं. आइए जानते हैं नए साल की पार्टी में जाने से पहले कैसे करें मेकअप.

बेस: सबसे पहले आप मॉइश्चराइजर, प्राइमर और फाइंडेशन के साथ अपने मेकअप को शुरू करें. आप इसे हल्का रखें, बहुत अधिक प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल न करें. जब बेस लग जाए, तो आप फिर कंसीलर और लूज पाउडर लगाएं. पाउडर ब्लश के साथ अपने चेहरे को फ्रेम करें.

इसे भी पढ़ें: रेसिपी: सर्दियों में खाएं मटर पुलाव, बढ़ जाएगा खाने का स्वाद

आंखों का मेकअप: आई मेकअप करने से पहले कुछ जरूरी बातों का ध्‍यान रखें. यदि आपकी आंखें बड़ी हैं, तो बहुत डार्क और बहुत मोटा काजल या आईलाइनर न लगाएं. लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप मोटा काजल और आईलाइनर लगा सकती हैं. काजल और आईलाइनर से पहले मैटेलिक ग्लिटर आईशैडो का इस्तेमाल करें. अच्‍छे से ग्लिटर आईशैडो लगाने के बाद आप अपनी इच्छानुसार आईलाइनर व काजल लगाएं.



होठों का मेकअप: अगर आप ग्लिटर आईशैडो का इस्‍तेमाल कर रहे हैं, तो चमकदार आंखों के साथ लिप शेड को न्यूट्रल रखें. आप कोरल और बेज कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस तरह के लिप कलर को सफाई से अपने होठों पर लगाएं.

बालों का स्टाइल: आपका हेयरस्‍टाइल भी आपकी पूरी पर्सनेलिटी को बिगाड़ सकता है. इसलिए हमेशा ड्रेस और अपने चेहरे के शेप के अनुसार अपना हेयरस्टाइल चुनें. गोल चेहरे के लोग अपने बालों को खुला छोड़ सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 28, 2019, 4:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,668

     
  • कुल केस

    1,577,445

    +59,485
  • ठीक हुए

    348,111

     
  • मृत्यु

    93,666

    +5,211
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर