• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • HAPPY NEW YEAR 2021 CELEBRATE NEW YEAR AT THESE PLACES EVERY MOMENT WILL BE MEMORABLE PUR

Happy New Year 2021: इन जगहों पर मनाएं नए साल का जश्न, यादगार बनेगा हर पल

नए साल (New Year) का जश्न मनाने और नए सिरे से उत्साह के साथ इसका स्वागत करने के लिए हमारे दिल में एक अलग खुशी है.

नए साल (New Year) का जश्न मनाने और नए सिरे से उत्साह के साथ इसका स्वागत करने के लिए हमारे दिल में एक अलग खुशी है.

  • Share this:
    Happy New Year 2021: नए साल का आगाज होने वाला है. सभी लोग नए साल का वेलकम करने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. साल 2020 कोरोना संक्रमण की वजह से भले ही चुनौतियों भरा रहा हो लेकिन फिर भी हम नए साल के स्वागत में बाहें फैलाए खड़े हैं. नए साल का जश्न मनाने और नए सिरे से उत्साह के साथ इसका स्वागत करने के लिए हमारे दिल में एक अलग खुशी है. हालांकि नए साल का जश्न कहां और कैसे मनाएं, ये सवाल सभी के मन में रहता है. वैसे तो कोरोना के चलते लोग अपने घरों में ही न्यू ईयर का जश्न मनाने वाले हैं लेकिन जो लोग बाहर जाना पसंद करते हैं उनके लिए ऐसी कई जगहें हैं जहां वो जा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि भारत में किन जगहों पर जाकर आप अपने न्यू ईयर सेलिब्रेशन को यादगार बना सकते हैं.

    गोवा
    खूबसूरत बीच के लिए मशहूर गोवा, भारत की सबसे रोमांचक जगहों में से एक है. वैसे तो सालभर यहां पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है, लेकिन न्यू ईयर पर गोवा कि नाइटलाइफ, बीच पर रात भर चलने वाली पार्टियां, पब, बार और कॉकटेल, लाइट्स से जगमगाती सड़कें पर्यटकों को सबसे ज्यादा आकर्षित करती हैं. हालांकि इस बार कोरोना के चलते इतनी पार्टियां आयोजित नहीं होंगी. गोवा में कलंगूट बीच, अंजुना बीच, फोर्ट अगोडा, चर्च, दूधसागर वाटरफॉल जैसी शानदार जगहें हैं. न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए गोवा भारत की सबसे बेस्ट जगहों में से एक है.

    केरल
    दक्षिण भारत में न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए सबसे बेस्ट जगह केरल है. प्रकृति के खूबसूरत नजारे और बीच पर होने वाली न्यू ईयर पार्टी का लोग जमकर लुत्फ उठाते हैं. अगर आप भी प्रकृति के बीच रहकर नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं, तो केरल एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है.

    इसे भी पढ़ेंः दिल्ली में हैं? तो नया साल मनाने और वीकेंड्स के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

    मनाली
    साल 2020 को पहाड़ों के बीच रहकर अलविदा कर नए साल का स्वागत करने का अपना ही एक अलग मजा है. परिवार, दोस्तों और खास लोगों के साथ प्राइवेट तरीके से मनाली में न्यू ईयर सेलिब्रेट करके आप अपने न्यू ईयर को यादगार बना सकते हैं. मनाली के कई होटलों में न्यू ईयर पार्टी आयोजित की जाती हैं. आप चाहें तो बर्फीली पहाड़ियों के बीच रोड ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं. ये ट्रिप आपके न्यू ईयर को यादगार बना देगी.

    जयपुर
    राजस्थान की राजधानी जयपुर इस राज्य का सबसे बड़ा शहर है. यह 18 नवंबर 1727 में महाराजा जय सिंह द्वितीय ने बसाया था. आप जयपुर में रहकर कई तरह से नए साल का स्वागत कर सकते हैं. आप चाहें तो चौकी धानी जाकर सांस्कृतिक नृत्य, कला, संगीत और राजस्थानी खाने का मजा ले सकते हैं. इसके अलावा यहां कई पब में नया साल की पार्टी आयोजित की जाती हैं.

    दिल्ली
    न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए दिल्ली भी एक अच्छा ऑप्शन है. दिल्ली वाले दिल्ली में रहकर भी अपने न्यू ईयर सेलिब्रेशन का भरपूर आनंद ले सकते हैं. पार्टी करने के शौकीन लोगों के लिए दिल्ली में न्यू ईयर सेलिब्रेट करना एक अच्छा ऑप्शन है. न्यू ईयर पर दिल्ली की नाइटलाइफ देखते ही बनती है. आप अगर दिल्ली में रहते हैं तो बिना कहीं दूर जाए भी आप अपने न्यू ईयर को यादगार बना सकते हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
    Published by:Purnima Acharya
    First published: