Happy Promise Day 2021: इस प्रॉमिस डे पर पार्टनर से करें ये 7 वादे, रिश्ता बनेगा खूबसूरत

इस दिन लव बर्ड्स करते हैं वादे. Image Credit: 
Jasmine Carter/Pexels

इस दिन लव बर्ड्स करते हैं वादे. Image Credit: Jasmine Carter/Pexels

Happy Promise Day 2021: जब लव बर्ड्स एक-दूसरे से वादे (Promises) करते हैं, तो वे इनके जरिये रिश्ते में अपनी प्रतिबद्धता और ईमानदारी दिखाते हैं. आपके किए गए वादे आपका बंधन मजबूत बनाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 11:47 AM IST
  • Share this:
Happy Promise Day 2021: हर साल प्रॉमिस डे वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के पांचवें दिन यानी 11 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन कपल्‍स (Couples) एक-दूसरे से कई वादे करते हैं. किसी रिश्ते (Relations) में वादे करने के पीछे मंशा अपने रिश्‍तों को मजबूत और बेहतर बनाए रखने की होती है. जब लव बर्ड्स एक-दूसरे से वादे (Promises) करते हैं, तो वे इनके जरिये रिश्ते में अपनी प्रतिबद्धता और ईमानदारी दिखाते हैं. ऐसे में आपके किए गए वादे आपका बंधन मजबूत बनाते हैं और इससे आपके बीच विश्वास भी गहरा होता है. ऐसे में प्रॉमिस डे आपको वादों के जरिये प्‍यार निभाने का मौका देता है. इस प्रॉमिस डे को आप भी कुछ वादों के साथ अपने रिश्‍ते को और बेहतर बना सकते हैं. आप अपने पार्टनर से कर सकते हैं ये वादे-

प्‍यार न होगा कभी कम

वैसे तो यह आप अपने पार्टनर से किसी भी दिन कह सकते हैं कि आपका प्‍यार उसके लिए कभी कम नहीं होगा. मगर प्रॉमिस डे पर आपका प्‍यार कम न होने देने का वादा आपके साथी को और खुशी देगा. तो इस बार अपने पार्टनर का हाथ प्‍यार से हाथ में लेकर आप प्‍यार कभी कम न होने का वादा कर सकते हैं.

निभाएंगे ईमानदारी से रिश्‍ता
हर रिश्ते में वफादारी और निष्ठा की जरूरत होती है. अगर आप अपने साथी के प्रति वफादार नहीं हैं, तो आप अपने रिश्ते को बेहतर और खुशहाल नहीं बना पाएंगे. इसलिए इस बार उम्र भर ईमानदारी से अपना रिश्‍ता निभाने का वादा अपने पार्टनर से जरूर करें.

ये भी पढ़ें - Happy Promise Day 2021: जानें प्रॉमिस डे लव बर्ड्स के लिए ये क्‍यों है खास

कठिन समय में रहेंगे साथ



जीवन के उतार चढ़ाव में कई बार ऐसा समय आता है जब हमें अपनों के साथ की कहीं ज्‍यादा जरूरत होती है. ऐसे में इस प्रॉमिस डे पर आप अपने साथी से यह वादा कर सकते हैं कि आप जीवन के कठिन समय में भी उसके साथ खड़े रहेंगे.

ये वादा और लाएगा करीब

छोटी छोटी चीजें रिश्‍तों को मजबूत बनाती हैं. हम सभी चाहते हैं कि हमारे प्रियजनों का सम्मान और उनके साथ बेहतर व्‍यवहार किया जाए. ऐसे में आप भी उसके अपनों का सम्‍मान करने का वादा करके अपने साथी का दिल जीत सकते हैं.

और बेहतर बनाएगा आपका साथ

अपने साथी को बताएं कि किसी भी परिस्थिति में आप उसे बदलने के लिए नहीं कहेंगे. मगर उसकी कमजोरियों को उसे बता कर दूर करने में मदद करेंगे. ताकि वह अपनी कमजोरियों, कमियों को दूर कर खुद को और बेहतर बना सके.

शांत रह कर दूर करेंगे हर समस्‍या

अक्‍सर रिश्‍तों में ऐसा समय भी आ सकता है जब आपको लग सकता है कि आपका साथी आपकी बात समझ नहीं पा रहा या आपको समझा नहीं पा रहा. ऐसे में आप वादा करें कि आप अपने पार्टनर की बात को शांत रह समझने की कोशिश करेंगे. इस तरह आप समस्या को बेहतर तरीके से सुलझाने के साथ अपना रिश्‍ता और बेहतर बना पाएंगे.

ये भी पढ़ें - Valentine Day 2021: वैलेंटाइन डे 'किसी अपने' के लिए इसे ऐसे बनाएं और खास

रिश्ते के लिए भी हों कुछ खूबसूरत पल

आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हम सभी के पास समय का अभाव है. ऐसे में कोई पल, कोई दिन ऐसा जरूर हो जिसमें आप पूरी तरह अपने पार्टनर के साथ हों. तो अपने कीमती वक्‍त में से कुछ खूबसूरत पल अपने रिश्ते के लिए भी रखें. इस वादे के साथ अपने रिश्‍तों में भर दें खुशियां.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज