Happy Rakshabandhan 2020: लॉकडाउन में कुछ ऐसे मनाएं रक्षाबंधन, भाई-बहन एक दूसरे को दें ये खास तोहफे

Happy Rakshabandhan 2020: लॉकडाउन में कुछ ऐसे मनाएं रक्षाबंधन, भाई-बहन एक दूसरे को दें ये खास तोहफे
भाइयों की कलाई पर सजेगी 'Corona Proof' राखियां (file photo)

कोरोना (Corona) महामारी के चलते इस बार रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर भी लॉकडाउन (Lockdown) जारी रहेगा. हालांकि भाइयों और बहनों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए एक दूसरे को तोहफा दे सकते हैं और इस दिन को घर पर रहकर भी सेलिब्रेट कर सकते हैं.

  • Share this:
रक्षाबंधन (Rakshabadhan) का दिन भाई-बहनों के लिए बहुत खास होता है. बहन भाई को राखी (Rakhi) बांधकर उसके लिए अपना प्यार दर्शाती है तो वहीं भाई भी उम्र भर बहन की रक्षा करने का वादा करते हैं. इस खास मौके पर भाई-बहन एक दूसरे को गिफ्ट (Gift) देकर स्पेशल फील कराते हैं. कोरोना (Corona) महामारी के चलते इस बार रक्षाबंधन पर भी लॉकडाउन (Lockdown) जारी रहेगा. हालांकि भाइयों और बहनों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए एक दूसरे को तोहफा दे सकते हैं और इस दिन को घर पर रहकर भी सेलिब्रेट कर सकते हैं. अगर आप कंफ्यूज हैं कि अपने भाई या बहन को क्या गिफ्ट दें तो आइए आपको बताते हैं कि इस खास अवसर पर कौन से गिफ्ट्स चुन सकते हैं.

हेडफोन
इस दिन भाई-बहन एक दूसरे को अच्छी क्वालिटी का हेडफोन गिफ्ट कर सकते हैं. इस समय यह बहुत ट्रेंडी है. लॉकडाउन के समय में हेडफोन बहुत काम की चीज साबित हो सकती है. घर पर बैठकर वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगों को यह मीटिंग और काम करने में मददगार साबित होस सकता है.

मोबाइल फोन
आप चाहें तो अपने भाई या बहन को मोबाइल फोन गिफ्ट कर सकते हैं. अगर आपका बजट ज्यादा नहीं है, तो मार्केट में 5 से 10 हजार की रेंज में भी अच्छे एंड्रॉयड फोन हैं, जो गिफ्ट में दिए जा सकते हैं.



फिट बैंड
अगर आपकी बहन या भाई अपनी सेहत को लेकर काफी सजग रहते हैं, तो आप उसे फिट बैंड गिफ्ट कर सकते हैं. यह आज के समय में काफी पॉपुलर है. रक्षाबंधन पर यह काफी अच्छा गिफ्ट साबित हो सकता है.

स्मार्ट वॉच
आजकल स्मार्ट वॉच का ट्रेंड है. ये स्मार्टफोन की तरह ही काम करती है. इसमें आप अपनी सभी सोशल मीडिया साइट्स के नोटिफिकेशन देख सकते हैं, लेकिन हां, मोबाइल की तरह रिप्लाई नहीं कर सकते. अगर आप अपने भाई या बहन को ये घड़ी गिफ्ट करेंगे, तो उन्हें ये जरूर पसंद आएगी.

लैपटॉप
अगर गिफ्ट के लिए आपका बजट थोड़ा हाई है तो इस लॉकडाउन में रक्षाबंधन के मौके पर आप अपने भाई-बहन को लैपटॉप दे सकते हैं. लॉकडाउन के समय में ऑनलाइन पढ़ाई से लेकर वर्क फ्रॉम होम में काम आ सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading