होम /न्यूज /जीवन शैली /Healthy Drinks For Health: पेट की चर्बी से हैं परेशान, अपनाएं ये 5 हेल्दी ड्रिंक्स, कुछ ही दिन में दिखेगा अंतर

Healthy Drinks For Health: पेट की चर्बी से हैं परेशान, अपनाएं ये 5 हेल्दी ड्रिंक्स, कुछ ही दिन में दिखेगा अंतर



मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने के लिए ड्रिंक्स (image-canva)

मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने के लिए ड्रिंक्स (image-canva)

Healthy drinks - वजन घटाने और पेट की चर्बी कम करने के लिए आपका मेटाबॉलिज्म संतुलित होना बेहद जरूरी है, जिसके लिए आप डाइ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

ये ड्रिंक्स बैली फैट कम करने के साथ-साथ इम्यूनिटी बढ़ाती है
अपने दिन की शुरुआत हेल्दी ड्रिंक्स से करनी चाहिए
वेट लॉस करने का यह सबसे आसान और स्वादिष्ट तरीका है

Drinks for Belly Fat : शरीर में जमा फैट या पेट की चर्बी घटना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन अगर आप मन में ठान ले तो यह काम उतना कठिन भी नहीं है. पेट की चर्बी या बेली फैट एक बिन बुलाए मेहमान की तरह होते हैं जो एक बार घर कर जाएं तो उनसे छुटकारा पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. लाइफस्टाइल में खराब आदतों और खानपान में लापरवाही के कारण बैली फैट बढ़ता है.

पेट की एक्स्ट्रा चर्बी को कम करने के लिए आप नींबू पानी, शहद, एप्पल साइडर विनेगर, दालचीनी और पानी से बनी कुछ हेल्दी ड्रिंक्स एक मैजिक का काम कर सकती हैं. ये हेल्दी ड्रिंक्स आसानी से घर में तैयार की जा सकती है, जो बॉडी के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाती है और फैट कम करने में मदद करती हैं. आइए जानते हैं, कुछ नेचुरल हेल्दी ड्रिंक्स के बारे में.

पेट की चर्बी को कम करने के लिए 5 हेल्दी ड्रिंक्स :
पाइनएप्पल ड्रिंक :
स्टाइल क्रेज के अनुसार पाइनएप्पल विटामिनC का एक बहुत अच्छा सोर्स है, जो हमारे भोजन में प्रोटीन होता है उसे तोड़ने में यह मदद करता है, पेट और शरीर में चर्बी नहीं जमने देता है, पाइनएप्पल को पीसकर एक गिलास पानी में मिलाकर पीते हैं और उसमें नींबू का रस, दालचीनी पाउडर ,काला नमक मिलाकर अपनी ड्रिंक तैयार करें.

अदरक और नींबू :
अदरक हमारे शरीर और डाइजेस्टिव सिस्टम के लिए बहुत ही फायदेमंद चीज है,अदरक को पीसकर एक गिलास पानी में मिलाकर उसमें नींबू का रस और भुना जीरा डाल कर पीने से डाइजेस्टिव सिस्टम मजबूत रहता है और वेट लॉस में भी मदद मिलती है.

यह भी पढ़ें- वजन कम करने के लिए करें ये योगाभ्‍यास, पूरे बॉडी के फैट को करता है कम

ग्रीन टी: ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है और यह शरीर में होने वाली बीमारियों को भी दूर रखती है. यदि आप ग्रीन टी पीने के बाद एक्सरसाइज करते हैं तो आपके पेट की चर्बी बहुत तेजी से कम होती है.

अजवाइन का पानी: अजवाइन का पानी शरीर के बड़े हुए कोलेस्ट्रॉल को भी कम करता है, यदि आप एक चम्मच अजवाइन गर्म पानी के साथ पीते हैं तो आप का पाचन तंत्र भी मजबूत होता है.

Tags: Health, Lifestyle

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें