रमजान 2019: इफ्तार में रूह आफ़जा की जगह पिएं ये शरबत, बनी रहेगी एनर्जी और ताजगी!

Ramadan 2019: इफ्तारी के समय ये शरबत मिटाएंगे आपकी दिन भर की थकान और देंगे तुरंत एनर्जी...

News18Hindi
Updated: May 12, 2019, 3:18 PM IST
रमजान 2019: इफ्तार में रूह आफ़जा की जगह पिएं ये शरबत, बनी रहेगी एनर्जी और ताजगी!
homemade drinks for ramadan 2019 iftar
News18Hindi
Updated: May 12, 2019, 3:18 PM IST
Ramadan 2019: रमजान 2019 में गर्मी से राहत पाने के लिए इफ्तारी के समय ज़्यादातर लोग रूह आफजा शरबत पीना पसंद करते थे. लेकिन इस बात यह शरबत बाजार से गायब है. ऐसे में ये रोजेदार मुसलमानों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है. लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है. ऐसे कुछ शरबत हैं जिन्हें आप घर पर बेहद आसानी से बना सकते हैं. ये तुरंत एनर्जी भी देंगे और गला तर करने के लिए भी अच्छे विकल्प हैं. आइए जानते हैं ऐसे होममेड शरबत के बारे में जो मिटा देंगे दिन भर की थकान:

तरबूज गर्मियों का फल है. इसकी तासीर काफी ठंडी होती है और इसमें पानी की भी मात्रा होती है. ऐसे में रोजेदार इफ्तारी के समर तरबूज के शरबत का सेवन कर सकते हैं. ये शरबत तुरंत ताजगी का एहसास तो करवाएगा ही साथ ही दिन भर की थकान भी छू-मंतर हो जाएगी. इसके सेवन से आंखों की रौशनी भी अच्छी रहती है. वजन घटाने के लिए भी ये एक अच्छा विकल्प हो सकता है.



सीता नवमी: इस दिन प्रकट हुई थीं मां सीता, इस विधि से पूजा करने पर मिलेगा विशेष फल!

आम का पन्ना गर्मियों में ताजगी लाने और पाचन तंत्र को दुरुस्त करने के लिए काफी कारगर है. ये लू से भी बचाता है. साथ ही बॉडी में जिंक और सोडियम के लेवल को भी मेन्टेन रखता है.



बगलामुखी जयंती: दुश्मनों को हराने के लिए इस विधि से करें मां बगलामुखी की पूजा, तंत्र मंत्र होगा निष्फल!

खस का शरबत भी गर्मियों में सेहत के लिए काफी अच्छा रहता है. इसे पीने से तुरंत ताजगी मिलती है और थकान नहीं लगती. खस एक प्रकार की घास होती है जिसकी तासीर काफी ठंडी होती है.लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार