रोज साबुन लगाकर न नहाएं, खिली त्वचा के लिए करें इनका इस्तेमाल

किचन में मौजूद कुछ प्रोडक्ट्स को मिलाकर नहाने से न केवल आपकी स्किन खिली खिली रहेगी बल्कि आपकी जेब से ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च होंगे...

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 4:19 PM IST
रोज साबुन लगाकर न नहाएं, खिली त्वचा के लिए करें इनका इस्तेमाल
नहाते वक्त रोज न लगाएं साबुन, खिली त्वचा के लिए करें इनका इस्तेमाल
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 4:19 PM IST
रोज नहाने से जहां ताजगी का एहसास होता है वहीं शरीर भी साफ-सुथरा रहता है और इन्फेक्शन होने की संभावना भी काफी कम होती है. इससे स्किन भी हेल्दी रहती है. कई बार लोग नहाते वक्त मार्केट में मौजूद ऐसे कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं ताकि खूबसूरती और ताजगी बरकरार रहे. लेकिन क्या आप जानते हैं किचन में मौजूद कुछ प्रोडक्ट्स को मिलाकर नहाने से न केवल आपकी स्किन खिली खिली रहेगी बल्कि आपकी जेब से ज्यादा पैसे भी नहीं खर्च होंगे...

साबुन का बहुत ज्यादा इस्तेमाल शरीर को रूखा बना सकता है. इसलिए हफ्ते में एक बार नहाते समय बेसन और दूध का उबटन बनाकर त्वचा पर लगाएं. इसे बनाने के लिए आधा कटोरी दूध में 2 चम्मच बेसन डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इसे हल्के हाथों से पूरे शरीर पर लगाएं. जब ये सूखने लगे तो हल्के हाथों से इसे रगड़कर छुड़ा दें. गुनगुने पानी से नहाएं. ऐसा करने से शरीर की गंदगी दूर होगी, त्वचा में निखार आएगा और रूखापन नहीं रहेगा.

वार्डरोब में शामिल करें फ्लोरल प्रिंट, भारत के प्रमोशन में कटरीना ने भी कैरी किया ये लुक

नहाते वक्त गुनगुने पानी में सेंधा नमक और फिटकरी मिला लें. इस पानी से नहाने पर थकान से निजात मिलती है और शरीर में खून का दौरा भी अच्छे से होता है. साथ ही मांसपेशियां भी रिलैक्स हो जाती हैं.

नहाने के पानी में 5 चम्मच बेकिंग सोडा डालें. अब इस पानी से स्नान करें. ऐसा करने से शरीर के विषैले तत्व बाहर निकल जाएंगे और बीमारियों की संभावना कम रहेगी.

बारिश के मौसम में भूलकर भी न करें ये काम, हो सकते हैं बीमार

नहाने से पहले नीम के 15-20 पत्तों को लेकर गर्म पानी में उबाल लें. अब पानी ठंडा होने के बाद इस पानी को नॉर्मल पानी में मिलाकर इससे नहाएं. इससे स्किन में इन्फेक्शन की संभावना नहीं रहती है.
Loading...

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 5:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...