होम /न्यूज /जीवन शैली /Happy Birthday Mouni Roy: मौनी रॉय जैसी फिटनेस चाहिए तो यहां जानें उनके परफेक्‍ट फिगर का राज़

Happy Birthday Mouni Roy: मौनी रॉय जैसी फिटनेस चाहिए तो यहां जानें उनके परफेक्‍ट फिगर का राज़

मौनी रॉय का फिटनेस मंत्रा पढ़ें यहां.

मौनी रॉय का फिटनेस मंत्रा पढ़ें यहां.

मौनी रॉय अपने फिटनेस से जुड़े कुछ फोटोज़ और वीडियोज़ अक्‍सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम प ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

आज मौनी रॉय अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.
योग और ध्‍यान उनके दिनचर्या का हिस्‍सा है.
मौनी एक बेहतरीन क्‍ल‍ासिकल डांसर भी हैं.

Mouni Roy Fitness : एक्‍ट्रेस मौनी रॉय आज (28 सितंबर) 36 साल की हो गई हैं. मौनी जितनी बेहतरीन अदाकारा हैं, उनकी खूबसूरती और फिटनेस भी उन्‍हें भीड़ से अलग करता है. ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्‍म में अपनी एक्टिंग का लोहा मना चुकीं मौनी अपने परफेक्‍ट फीगर के लिए काफी मेहनत करती हैं और अनुशासित जीवन जीती हैं. अगर आप भी मौनी के फिटनेस के राज को जानना चाहती हैं और फॉलो करना चाहती हैं तो हम आपको बताते हैं कि मौनी आखिर अपने कमाल के फिगर को मेंटेन करने के लिए क्‍या-क्‍या करती हैं.

मौनी रॉय का फिटनेस मंत्रा
मौनी रॉय अपने फिटनेस से जुड़े कुछ फोटोज और विडियोज अक्‍सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट शेयर करते हुए बताया कि किस तरह वे अपने फिटनेस को मेंटेन करने के लिए योग का सहारा लेती हैं.

योग और ध्‍यान ज़रूरी
मौनी ने बताया कि ये मेरे माइंड और बॉडी पर पॉजिटिव असर डालता है. यह हमारे बॉडी, माइंड और सोल को काफी प्रभावित करता है. उन्‍होंने बताया कि आप भी अगर अपने दिन की शुरुआत सिंपल योग से करें और इसे रोज करें तो यह आपके मांइड और बॉडी को अनुशासन में रखने में काफी मदद करता है. बता दें कि वे सूर्यक्रिया, अष्‍टांग योग, हठ योग आदि का भी अभ्‍यास करती हैं.

View this post on Instagram

A post shared by mon (@imouniroy)

स्‍ट्रेचिंग
मौनी रॉय रोजाना स्ट्रेचिंग के साथ दिन की शुरुआत करती हैं. मौनी का मानना है कि स्ट्रेचिंग मांसपेशियों में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में मदद करता है और इंजरी से बचाता है.

यह भी पढ़ें- वजन कम करने के लिए करें ये योगाभ्‍यास, पूरे बॉडी के फैट को करता है कम

डांस है ज़रूरी
कुछ महीने पहले ही उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में अपने फिटनेस का खुलासा करते हुए बताया था कि वे फिट रहने के लिए हर तरह के डांस का सहारा लेती हैं. बता दें कि वे डांस प्रतियोगिताओं में भाग लेती रही हैं और ट्रेंड कथक डांसर भी हैं. यह उनके फिटनेस का सबसे बड़ा राज कहा जा सकता है.

डाइट
विएनए के मुताबिक, मौनी एक दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीती हैं, जो उनके बॉडी को डीटॉक्‍स करने में मदद करता है और एजिंग से दूर रखता है. इसके अलावा, उन्‍हें ट्रेडिशनल बंगाली फूड खाना काफी पसंद है.

मेटाबॉलिज्‍म
वे हर दो से तीन घंटे के बाद कुछ खाती रहती हैं. उनका मानना है कि स्ट्रिक्‍ट डाइट की बजाय अगर आप हेल्‍दी और हल्‍का मील लें तो ये आपके मेटाबॉलिज्‍म को बेहतर बनाएगा और आप फिट दिखेंगे.

अल्‍कोहल और स्‍मोकिंग से दूरी
खुद को फिट रखने और यंग दिखने के लिए वे अल्‍कोहल और स्‍मोकिंग से दूर रहती हैं. यही वजह है कि मौनी 36 की उम्र में भी अपने आधे उम्र की नजर आती हैं.

Tags: Bollywood fitness, Fitness, Health, Lifestyle, Mouni Roy

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें