Home /News /lifestyle /

health news what does the great khali eat for power know the diet of this heavyweight wrestler nav

ताकत के लिए क्या खाते हैं द ग्रेट खली? जानिए इस हैवीवेट पहलवान की डाइट

WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन रहे इस पहलवान की लंबाई 7 फुट 2 इंच है और वजन 157 किलो है.

WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन रहे इस पहलवान की लंबाई 7 फुट 2 इंच है और वजन 157 किलो है.

सालों से लोगों के जेहन में ये सवाल रहा है कि इतने विशाल शरीर को बनाए रखने के लिए द ग्रेट खली क्या खाते हैं? 2006 में डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) की शुरुआत के बाद से खली भारत में एक फेमस पर्सनैलिटी रहे हैं. 7 फुट 2 इंच लंबे और 157 किलो वजनी इस पहलवान ने बाद में डब्ल्यूडब्ल्यूई के वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन का खिताब हासिल किया.

अधिक पढ़ें ...

शायद ही कोई व्यक्ति हो जिसने द ग्रेट खली (The Great Khali) के बारे में नहीं सुना हो. इस दिग्गज पहलवान को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. दलीप सिंह राणा उर्फ ​​द ग्रेट खली आज भी दुनिया के सबसे प्रसिद्ध पहलवानों में से एक माने जाने जाते हैं. 2006 में डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) की शुरुआत के बाद से खली भारत में एक फेमस पर्सनैलिटी रहे हैं. 7 फुट 2 इंच लंबे और 157 किलो वजनी इस पहलवान ने बाद में डब्ल्यूडब्ल्यूई के वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन का खिताब हासिल किया.

सालों से लोगों के जेहन में ये सवाल रहा है कि इतने विशाल शरीर को बनाए रखने के लिए द ग्रेट खली क्या खाते हैं? हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, खली ने अपनी डेली डाइट का खुलासा करके सभी के सवालों का जवाब दिया. आइए सुनते हैं उन्होंने क्या कहा.

इस वीडियो में द ग्रेट खली कह रहे हैं “बहुत से लोगों का सवाल है कि मैं खाता हूं, ये देखिए, फ्रूट, चिकन सॉसेज, अंडा, ब्रेड, केला, सेब और ये नाशपाती.” एक पेशेवर पहलवान के रूप में खली को हेवी डाइट और जमकर एक्सरसाइज करने की जरूरत होती है, जिससे कि उन्हें रिंग में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिले.

यह भी पढ़ें-
पैरों में दर्द से लेकर मेंटल स्‍ट्रेस तक को दूर करता है ‘फुट मसाज’, जानें इसके फायदे

इससे पहले, एक अन्य वीडियो में, पेशेवर पहलवान ने समझाया कि वो हमेशा सुनिश्चित करते हैं कि उनकी डाइट “प्रोटीन युक्त” हो.

खली ने इस वीडियो में बताया कि वो अपनी डाइट में अंडे और अंजीर लेते हैं, दोनों ही प्रोटीन से भरपूर होते हैं और हेल्थ के लिए फायदेमंद होते हैं. उन्होंने अंडे खाने वालों को ये भी सलाह दी कि हमें अंडे का सफेद हिस्सा (प्रोटीन) ही खाना चाहिए, अंडे का पीला हिस्सा जिसे जर्दी कहते हैं, उसे खाने से बचना चाहिए, क्योंकि उसमें कोलेस्ट्रॉल होता है.

यह भी पढ़ें-
Dry Amla Benefits: सूखा आंवला बालों के लिए ही नहीं सेहत के लिए भी है फायदेमंद

इससे पहले द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में खली ने बताया था कि उनकी डाइट में चिकन, अंडे, चावल और दाल भी शामिल हैं, जो कि कार्बोहाइड्रेट, फैट, प्रोटीन और फाइबर का एक हेल्दी मिश्रण है.

युवाओं के लिए सलाह
इस इंटरव्यू में खली ने युवाओं को फिटनेस सलाह देते हुए कहा था, “आजकल, अनहेल्दी खाने की आदतों कि वजह से ये देखने में आता है कि लोगों की हेल्थ बिगड़ रही है. इससे बचने के लिए हमें इस बात को लेकर अलर्ट रहना चाहिए कि हम क्या खा रहे हैं? साथ ही, मैं एक निश्चित स्तर की फिटनेस हासिल करने के लिए शॉर्टकट अपनाने में विश्वास नहीं करता. एक अच्छा शरीर बनाने के लिए आपको टाइम और मेहनत दोनों लगाने की जरूरत होती है. शरीर बनाने में ऐसा कुछ नहीं है, जो आप रातों-रात ताकतवर बना देगा, इसमें कोई शॉर्टकट नहीं है.”

Tags: Food, Health, Healthy Diet, Lifestyle

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर