नाभि में डालें 2 बूंद तेल, होंठ बनेंगे गुलाबी, निखरेगी सुंदरता!

इन नुस्खों को आजमाकर आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं..

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:03 PM IST
नाभि में डालें 2 बूंद तेल, होंठ बनेंगे गुलाबी, निखरेगी सुंदरता!
सोने से पहले बस यहां डालें 2 बूंद तेल, होंठ होंगे गुलाबी, निखरेगी सुंदरता
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:03 PM IST
लोग अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए मेकअप प्रोडक्ट्स और महंगे ट्रीटमेंट पर हजारों रुपये फूंक डालते हैं इसके बाद भी कई बार उन्हें केवल निराशा ही हाथ लगती है. टीवी ऐड में बड़े-बड़े दावे करने वाले प्रोडक्ट्स जब फेल हो जाते हैं तो कई बार लोगों का उनसे विश्वास उठा जाता है. लेकिन दादी नानी के नुस्खे भले ही आज की युवा पीढ़ी न अपनाए लेकिन ये आज के समय में भी काफी कारगर है. आइए आज जानते हैं कुछ ऐसे नुस्खे जिन्हें अपनाकर आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं:

गर्मी के मौसम में कई बार सूखी हवाओं की वजह से होठों पर पपड़ी सी जम जाती है जिससे वो फटने लगते हैं. इस समस्या से निजात पाने के लिए रात में सोने से पहले नाभि में केवल 2 बूंद सरसों का तेल डालें. होंठ न केवल मुलायम और गुलाबी होंगे बल्कि फटेंगे भी नहीं.



सही ब्रा का ऐसे करें चुनाव, बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं के लिए खास Tips

गर्मियों में पसीना ज्यादा आने की वजह से कई लोगों को कील-मुहांसे ही समस्या हो जाती है. लेकिन अगर आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो नियमित रूप से सोने से पहले और सुबह उठने के बाद नाभि में नीम के तेल की दो बूंदें डालें. ऐसा लगातार करने से आपको जल्दी ही इस समस्या से निजात मिल जाएगी.

गर्मियों में सूखी हवाओं की वजह से कई बार चेहरा सूखा रहता है. ऐसे में त्वचा की चमक बरकरार रखने के लिए रात में सोने से पहले नाभि में दो बूंद नारियल का तेल डालने से चेहरे की ड्राईनेस की समस्या हल हो जाती है.

बढ़ेगा स्पर्म काउंट, खाने में शामिल करें ये एक चीज!
Loading...

अगर आपको अक्सर घुटने में दर्द रहता है तो नियमित रूप से रात में सोने से पहले सरसों के तेल की कुछ बूंदें नाभि में डालिए. इससे कुछ दिनों में आपको दर्द से राहत मिलेगी.

फेस पर ग्लो और निखार की चाहत आपको भी है तो रोज सुबह और रात में नाभि में बादाम के तेल की 2 बूंद डालें. इसके कुछ दिन बाद देखिए आपके चेहरे पर कैसा निखार आता है.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: August 12, 2019, 3:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...