चेहरे से मिटेगा बुढ़ापे का नामोनिशान, बस करें ये एक काम

त्वचा को जवां रखने के लिए आप घर पर ही कुछ आसान घरेलू उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे...

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 12:43 PM IST
चेहरे से मिटेगा बुढ़ापे का नामोनिशान, बस करें ये एक काम
चेहरे से मिटेगा बुढ़ापे का नामोनिशान, बस करें ये एक काम
News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 12:43 PM IST
महिलाओं के लिए उनका लुक काफी मायने रखता है. इसके लिए वो कई जतन करती हैं. स्किन को दाग धब्बों और झुर्रियों से मुक्त रखने के लिए कई बार महिलाएं पार्लर में पानी की तरह पैसा बहाती हैं. बाजार में भी इसके लिए तरह-तरह के महंगे प्रोडक्ट और क्रीमें मौजूद हैं. साथ ही कई ब्यूटी ट्रीटमेंट भी ऐसे होते हैं जो त्वचा को जवां लुक देते हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं कि त्वचा को जवां रखने के लिए आप घर पर ही कुछ आसान घरेलू उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे...

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में चावल का पानी यानी कि मांड काफी कारगर है. दरअसल, इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट स्किन की झुर्रियों को काफी हद तक ठीक करता है. साथ ही इसमें विटामिन E भी काफी मात्रा में पाया जाता है जो त्वचा को पोषण प्रदान करता है.



लड़कों की इन खूबियों पर मर मिटती हैं लड़कियां

चावल के पानी से त्वचा में कसाव आता है. चावल के पानी यानी कि मांड में एक तौलिया 10 मिनट के लिए भिगोकर रख दें. अब इस तौलिये को 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें. अब तौलिया हटाकर सामान्य पानी से मुंह धो लें. रोज ये प्रयोग करने पर ज्यादा फायदा होगा.

ऐसी महिलाएं होती हैं बेहद मजबूत, इन्हें हराना किसी के बस में नहीं!

आप चाहें तो चावल का फेसपैक भी बना सकते हैं. इसके लिए 4 चम्मच उबला चावल, 1 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद लें. इस तीनों को मिलाकर पेस्ट जैसा बना लें. अब चेहरे को साफ पानी से धोने के बाद तौलिये से पोंछ लें और इस फेसपैक को तब तक चहरे पर लगा रहने दें जब तक यह सूखने न लगे. इसके बाद सामान्य पानी से चेहरा धो दें.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...