Sex की इच्छा को कम करती हैं ये चीजें!

क्या आप जानते हैं कि खानपान की आदतों का भी आपके रिश्ते पर गहरा प्रभाव पड़ता है. आइए जानते हैं कैसे.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:05 PM IST
Sex की इच्छा को कम करती हैं ये चीजें!
Sex Drive को बेहद नुकसान पहुंचाती हैं खाने में शामिल ये चीजें!
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 4:05 PM IST
कपल्स में कई बार सेक्स संबंधों में अरुचि को लेकर अलगाव तक की नौबत आ जाती है. कई बार साथी द्वारा पहल पर अगला पार्टनर मूड नहीं है कहकर किनारा कर लेता है. कुछ बार तो ये ठीक है लेकिन हर बार ये बात आपके संबंधों को बुरी तरह प्रभावित करती है. क्या आप जानते हैं कि खानपान की आदतों का भी आपके रिश्ते पर गहरा प्रभाव पड़ता है. आइए जानते हैं कैसे.

चीनी के सेवन से लोगों की सेक्स ड्राइव कम हो जाती है. दरअसल इसके सेवन से शरीर में ब्लड शुगर का स्तर बढ़ जाता है जिससे आपकी संबंध बनाने में रूचि कम हो जाती है. कई ऐसे आइटम्स होते हैं जिनमें चीनी की मात्रा होती है. सोडा कोल्ड्रिंक्स भी काफी नुकसानदेह हैं.

मनचाहे साथी से शादी के लिए करें पान के पत्ते का ये उपाय, पूरे होंगे हर काम!

प्रोसेस्ड फूड के सेवन से भी कामेच्छा में कमी आती है. दरअसल, खाने की प्रॉसेसिंग के दौरान उसके पोषक तत्व नष्ट हो जाते हैं. इन पोषक तत्वों में वो न्यूट्रिएंट्स होने हैं जो लोगों में संबंध बनाने की इच्छा के लिए जिम्मेदार होते हैं. बिस्कुट, ब्रेड और कुकीज इस श्रेणी में आते हैं.



मसालेदार और बहुत ज्यादा तैलीय खाना खाने से भी सेक्स ड्राइव पर बुरा प्रभाव पड़ता है. दरअसल, इनके सेवन से यौन अंगों से एक अजीब से स्मेल आती है. इसलिए खाने में कॉफी, प्याज, लहसुन और अचार का भी सेवन कम करना चाहिए.

Feng Shui Tips: ऐसे मिलेगा आपका सच्चा प्यार, जो जिंदगी भर निभाएगा आपका साथ!
Loading...

डिब्बाबंद खाने का सेवन करने से भी सेहत और संबंध बनाने की क्षमता पर बुरा असर पड़ता है. दरअसल, इस खाने को लंबे समय तक ताजा बनाए रखने और स्टोर करने के लिए इसमें डायटरी सोडियम मिलाया जाता है. इससे शरीर के कई अंगों में खून का प्रवाह कम हो जाता है जिस वजह से सेक्स ड्राइव भी प्रभावित होती हो. शराब के सेवन से भी लोगों की सेक्स ड्राइव काफी बुरी तरह से प्रभावित होती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 3:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...