सेक्‍स लाइफ हो जाएगी अच्छी, ट्राई करें ये योगासन

इन योगासनों से पेल्विक और कीगल रीजन की मांसपेशियां मजबूत होती हैं और इससे आपके सेक्स लाइफ बेहतर बनती है...

News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 2:46 PM IST
सेक्‍स लाइफ हो जाएगी अच्छी, ट्राई करें ये योगासन
अंतरराष्ट्रीय योग: सेक्‍स लाइफ हो जाएगी अच्छी, ट्राई करें ये योगासन
News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 2:46 PM IST
योग न केवल शरीर और मन के लिए फायदेमंद है बल्कि इससे सेक्स लाइफ भी काफी बेहतर होती है. अगर मन खुश है और शरीर सेहतमंद तो साथी के साथ संबंधों का अच्छा होना लाजमी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ योगासर ऐसे हैं जिन्हें अपनाकर आप साथी के साथ अपने संबंधों को एक अलग लेवल दे सकते हैं. दरअसल, इन योगासनों से पेल्विक और कीगल रीजन की मांसपेशियां मजबूत होती हैं और इससे आपके सेक्स लाइफ बेहतर बनती है. आइए जानते हैं इन योगासन के बारे में...

नौकासन: नौकासन जैसा कि नाम से ही स्पष्ट हैं इसमें शरीर को नाव के आकार में करना होता है. इस योग को करने से पेट और हिप्स पर काफी दबाव पड़ता है और वो टोंड होते हैं. साथ ही पेल्विक एरिया की मांसपेशियों में काफी कसावट और मजबूती आती है

पढ़ें: साथी से बढ़ेंगी नजदीकियां, साथ में करें योग

मार्जारी आसन: इस आसन को करने से पेल्विक एरिया में रक्त का दौड़ा काफी अच्छा होता है जिससे आपका प्राइवेट पार्ट काफी हेल्दी रहता है. इसकी मांसपेशियां इससे मजबूत होती हैं जिससे प्यार के पलों में आपका उत्साह ठंडा नहीं पड़ता है.

भुजंगासन: भुजंगासन में पीठ और कमर को मोड़ना होता है. विशेषज्ञों के मुताबिक़, इस आसन को अकरने से मर्दों के पेल्विक एरिया की मसल्स मजबूत होती हैं. इससे उन पलों के दरमियान वो बहुत जल्दी नहीं थकते हैं और पॉवर परफॉर्मेंस देते हैं.

पढ़ें: ये है योग करने का सबसे सही समय, मिलेगी मानसिक शांति

उपविष्‍ठ कोणासन: इस आसन में योग मुद्रा में बैठकर पैरों को फैलाकर कमर को मोड़ना होता है. इससे करने से हिप्स में लोच आती है. इससे जब आप प्रेम के पलों में कोई नई पोजीशन आजमाते हैं तो आपके कूल्हे पूरी मजबूती के साथ रहते हैं. इससे शरीर में खून का बहाव भी बढ़ता है.
Loading...

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 1:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...