World Sleep Day: रात में Bra पहनकर सोती हैं आप! हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

World Sleep Day: आज ही छोड़ दें रात में ब्रा पहनन कर सोने की आदत, हो सकती है मौत!

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 9:13 AM IST
World Sleep Day: रात में Bra पहनकर सोती हैं आप! हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां
world sleep day
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 9:13 AM IST
World Sleep Day: आज वर्ल्ड स्लीप डे है. कई बार अनजाने में ही नींद के दौरान ही हम ऐसी कई गलतियां कर देते हैं जिसके हमें बड़ा खामियाजा उठाना पड़ता है. महिलाएं अपनी खूबसूरती और स्वास्थ्य को लेकर हमेशा सतर्क रहती हैं, इसलिए दिन भर की भाग दौड़ भरी दिनचर्या के बाद रात के वक्त अपने शरीर को पूरा आराम देती हैं. जिस तरह आपका खान-पान पर ध्यान देना जरूरी है उसी तरह रात में आप किस तरह के कपड़े पहनकर सो रही हैं इसका ध्यान रखना भी जरूरी है. सोते वक्त जितने ढीले कपड़े पहनकर सोएंगे आपके शरीर के लिए उतना ही आरामादायक होता है, लेकिन कुछ महिलाएं इसमें लापरवाही करती हैं औप ब्रा पहनकर सो जाती हैं. रात में ब्रा पहनकर सोना आपके लिए कितना खतरनाक हो सकता है ये हम आपको बताते हैं. World Sleep Day: खाली पेट रात में सोने से पहले खाएं ये चीजें, कम होगा मोटापा! ब्रेस्ट कैंसर का खतरा कई महिलाओं का ये कहना है कि रात में ब्रा पहनकर सोने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती बल्कि वे आराम महसूस करती हैं, लेकिन शोध के अनुसार जो महिलाएं ब्रा पहनकर सोती हैं उनमें ब्रेस्ट कैंसर का खतरा ज्यादा होता है. इसलिए अगर आप ब्रा पहनकर सोना चाहती हैं तो स्पोर्ट्स ब्रा ही पहनें.

Periods Tips: पीरियड्स के दिनों की परेशानी में इन तरीकों से रहें खुश

रक्त प्रवाह रात में टाइट ब्रा पहनकर सोने से उस जगह पर रक्त प्रवाह ठीक से नहीं हो पाता है. जिसकी वजह से कई बार गांठ पड़ जाती है और कैंसर का खतरा बढ़ जाता है. इसलिए रात में ब्रा पहनकर न सोएं. रक्त प्रवाह रुकने से मौत भी हो सकती है.
Loading...

Pregnancy Tips: प्रेगनेंसी में रोज खाएं इतना मखाना, सबसे इंटेलीजेंट होगा आपका बच्चा! रैशेज की समस्या रात में टाइट या गलत ब्रा पहनकर सोने से ब्रेस्ट में ठीक से हवा नहीं लग पाती है और त्वचा में खुजली होने लगती है. खराब ब्रा पहन कर सोने से संवेदनशील त्वचा पर रैशेज भी हो जाते हैं. इसलिए हमेशा सही साइज और कॉटन की ब्रा पहने और सोते समय ब्रा न पहने. अगर सता रहा है अकेलापन, तो इन Cartoons को देखकर आ जाएगी होंठों पर हंसीं, सीख जाएंगे जिंदगी का सलीका! काले धब्बे पड़ना कई बार टाइट ब्रा पहनने की वजह से त्वचा बंध जाती है और उस पर लाल निशान पड़ने लगते हैं. अगर इसपर समय पर ध्यान न दिया जाए तो ये काले धब्बे का रूप ले लेते हैं, इसके साथ ही रात के समय टाइट ब्रा पहनने से स्तनों का आकार नहीं बढ़ता है. एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...